Placeholder canvas

WTC Final के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान! जडेजा और अक्षर को नही मिला मौका, देखें पूरी प्लेइंग-XI

भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज 2-1 से जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब टीम इंडिया की अगली भिड़ंत 7 जून से द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली है। इसी बीच पूर्व भारतीय बैटिंग कोच संजय बांगड़ में फाइनल के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है जिसमें उन्होंने कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है तो कुछ को बाहर का रास्ता दिखाया है।

उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को टीम में मौका

बता दें कि संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री करते हुए कहा है कि

” टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम को 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए. इसमें मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज जगह पक्की की है. दोनों बेहतरीन फॉर्म में भी हैं. वहीं उमेश यादव ने मौका मिलने पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल करना चाहिए. वे तेज गेंदबाजी भी कर लेते हैं. मालूम हो कि शार्दुल ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड तक में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.”

रविंद्र जडेजा को किया प्लेइंग लेवल से बाहर

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“आर अश्विन अपनी गेंद से हवा में बैटर्स को अधिक परेशान करते हैं. वहीं रवींद्र जडेजा रफ का अधिक इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में फाइनल में मैं आर अश्विन को मौका देना चाहूंगा. ओपनिंग जोड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए मौजूदा फॉर्म को तरजीह दी जाती है. ऐसे में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही फाइनल में ओपनिंग करते हुए दिखेंगे. नंबर-3 पर चेतेश्वर पुजारा तो नंबर-4 पर विराट कोहली खेलेंगे। ”

श्रेयस अय्यर की जगह इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

संजय बांगड़ ने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि अय्यर अभी चोटिल है ऐसे में नंबर पांच की जगह खाली है इस रेस में सूर्यकुमार यादव से लेकर के केएल राहुल मौजूद है। सरफराज अहमद भी लगातार घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं बतौर विकेटकीपर केएस भरत को भी फाइनल में मौका दिया जा सकता है ।

Read More :कभी10 लाख के साथ IPL में किया था डेब्यू, आज करोड़ों का मालिक बन चुका ये खिलाड़ी IPL पर का रहा है राज, बढ़ चुका है 150 गुना सैलरी