shoaib malik and sania mirza khula
सानिया मिर्जा और शोएब मलिक

भारतीय टेनिस स्टार (Indian Tenis Star) सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने जब से शोएब मलिक (Shoaib Malik) से शादी की थी, इन दोनों की शादी हमेशा ही विवादों में रही है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के स्टार खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने बीते दिन अचानक से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की, जिसके बाद से बवाल ही मच गया. दरअसल शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद (Sana Javed) के साथ एक तस्वीर शेयर की जिसमे साफ नजर आ रहा था कि दोनों ने निकाह कर लिया है.

Sania Mirza से खुला लेकर Shoaib Malik ने की Sana Javed से शादी

इस निकाह की तस्वीर जैसे ही सामने आई भारत और पाकिस्तान में बवाल मच गया. दरअसल पिछले कुछ समय से ऐसी खबर आ रही थी कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक (Shoaib Malik) के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और जल्द ही दोनों तलाक ले सकते हैं, लेकिन तलाक की खबर आने से पहले ही शोएब मलिक के निकाह की तस्वीर सामने आई और फैंस इस बात से हैरान रह गये कि बिना तलाक के शोएब मलिक ने कैसे सना जावेद से निकाह कर लिया.

इस खबर को बढ़ता देख सानिया मिर्जा के पिता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर शोएब मलिक को शादी की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने ये साफ किया कि सानिया मिर्जा और शोएब मलिक (Shoaib Malik) के आपसी सहमित के बाद ही सना जावेद की शोएब मलिक से शादी हुई है, लेकिन इसके लिए शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से ‘खुला‘ लिया है. ऐसे में जानते हैं कि खुला और तलाक में किया अंतर होता है और ये एक दूसरे से कितने अलग होते हैं.

क्या होता है खुला?

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के बीच तलाक नहीं हुआ है, बल्कि दोनों ने खुला लिया है इस बात की पुष्टि सानिया मिर्जा के पिता इमराम  मिर्जा ने किया है. इमराम मिर्जा ने जैसे ही खुला शब्द का इस्तेमाल किया ऐसे में फैंस इस बात को जानने में लग गये कि आखिर ये खुला क्या होता है और ये तलाक से कितना अलग है.

गौरतलब है कि इस्लाम धर्म महिला को भी तलाक लेने का अधिकार देता है। खुला इस्लाम धर्म में तलाक की एक प्रक्रिया है, जिसके जरिए कोई भी महिला पति से अलग हो सकती है। तलाक पति की तरफ से दिया जाता है, जबकि खुला पत्नी की तरफ से अलग होने के लिए दिया जाता है।

ALSO READ: लगातार 3 कोच के बर्खास्त के बाद अब Mohammad Hafeez को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, PCB में नही थम रही राजनीति