Mohammad Hafeez pcb
मोहम्मद हफीज

Mohammad Hafeez: पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket Team) और पीसीबी (PCB) में आपसी मतभेद की खबरें तेज हो रही हैं, विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan National Cricket Team) में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट (PCB) से लगातार 3 कोच ने इस्तीफा दे दिया और इसके बाद टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को लेकर नया बवाल खड़ा हो गया है।

पाकिस्तान के खेल मंत्रालय (Pakistan Sports Ministry) ने पीसीबी (PCB) को मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को लंबे समय तक पद ना रखने की हिदायत दी है। मोहमद हफीज (Mohammad Hafeez) को आईसीसी विश्व कप 2023 में टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। अभी उनको पद पर बने रहे 2 महीने भी नहीं हुए और पाकिस्तान क्रिकेट में फिर बवाल खड़ा हो गया है।

Mohammad Hafeez को लेकर मचा बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट में दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा टीम डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी संभाल रहे मोहम्मद हफीज को लेकर बवाल मचा हुआ है। पीटीआई की एक रिपोर्ट की मानें तो पाकिस्तान के खेल मंत्रालय ने पीसीबी को मोहम्मद हफीज के कार्यकाल को ज्यादा बढ़ाने से मना किया है।

पीसीबी के एक सूत्र ने नाम गुप्त रखने के शर्त पर पीटीआई को बताया कि

“मोहम्मद हफीज का कॉन्ट्रैक्ट लंबे समय के लिए था, पर बोर्ड को शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट को ही जारी रखने को कहा गया है, जिसका अंत न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के साथ होगा। वहीं मोहम्मद हफीज समेत नए कोचिंग स्टाफ को नियुक्ति के समय पर यह दिलासा दिया गया था कि उनका कॉन्ट्रैक्ट लंबा होगा।”

इस वजह से खेल मंत्रालय चाहता है अब खत्म हो Mohammad Hafeez का कार्यकाल

सूत्र ने बातचीत करते हुए आगे बताया कि

“मोहम्मद हफीज का कॉन्ट्रैक्ट लंबा ना करने की वजह पाकिस्तान टीम का हाल में शर्मनाक प्रदर्शन है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का मुंह देखना पड़ा था और टीम एक भी जीत नहीं दर्ज कर सकी थी। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती चार मैच टीम गंवा चुकी है।”

गौरतलब है कि मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई है. विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट में कई बदलाव हुए थे।

पहले तो पाकिस्तान के नियमित कप्तान बाबर आजम से कप्तानी छिनी गई और उसके बाद अलग-अलग फ़ॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त किए गये। इसके साथ ही मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

ALSO READ: कौन हैं Sana Javed? जिसके लिए शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा से तोड़ ली अपनी 13 साल पुरानी शादी