harbhajan singh ram mandir
हरभजन सिंह राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में होंगे शामिल

Harbhajan Singh: राम मंदिर (Ram Mandir) में कल 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है इसके लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को अयोध्या से बुलावा आया है इसमें एक नाम भारत (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने साफ किया है कि वह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम (Ram Mandir Pran Pratishtha Programe) में हर हाल में पहुंचेंगे.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने राम मंदिर बनने पर खुशी जताई है और कहा है कि ये हमारे पुण्य कर्मो का फल है और हमारा सौभाग्य है कि हमारे समय में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है और मुझे इस शुभ कार्य में समिल्लित होने से कोई नहीं रोक सकता है.

हर हाल में अयोध्या पहुंचेंगे Harbhajan Singh

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने एएनआई के साथ बातचीत करते हुए कहा,

“यह हमारे अच्छे भाग्य हैं कि इस समय पर यह मंदिर बन रहा है, ऐसे में हम सभी को वहां पर जाकर आशीर्वाद लेना चाहिए. चाहे कोई जाए या फिर ना जाए, मैं जरूर जाऊंगा. मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि कौन सी पार्टी गई या कौन सी नहीं गई, मैं जाऊंगा. अगर किसी को मेरे राम मंदिर जाने से दिक्कत है, तो वो चाहे जो मर्जी कर ले.”

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि

 “मैं चाहूंगा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अधिक से अधिक लोग जुड़ें. चाहे वहां जाकर या फिर टीवी के माध्यम से, पर लोगों को भगवान राम का आशीर्वाद जरूर लेना चाहिए। यह दिन काफी ऐतिहासिक है. भगवान राम जी हम सभी के हैं और उनके जन्मस्थान पर मंदिर तैयार हो रहा है, इससे बड़ी बात और क्या ही होगी। मैं वहां पर जरूर जाऊंगा. मैं एक धार्मिक इंसान हूं और हर मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे में हाथ जोड़ने जाता हूं.”

आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल ने प्राण प्रतिष्ठा में जाने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने तो साफ कर दिया है कि वो हर हाल में इस कार्यक्रम में शामिल जरुर होंगे, लेकिन इसके साथ ही विरोधी पार्टी के कई बड़े नेताओं ने इस कार्यक्रम में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया है. इसी कड़ी में एक नाम आम आदमी पार्टी के संस्थापक अरविंद केजरीवाल का नाम  भी शामिल है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ कार्यक्रम के लिए न्योता भेजा गया है. हालांकि, केजरीवाल का कहना है कि वह 22 जनवरी को तो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पायेंगे लेकिन 22 जनवरी के बाद अपने पूरे परिवार के साथ राम लला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे.

ALSO READ: क्या होता है ‘खुला’? जिसे लेकर Sania Mirza ने Shoaib Malik से तोड़े अपने सारे संबंध, आप भी जान लीजिए अंतर