SURYAKUMAR YADAV RECORDS

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी 20 के फाइनल निर्णायक मुकाबले में 51 गेंदों पर नाबाद 112 रन बनाए हैं राजकोट में हुए इस मुकाबले में सूर्य ने अपने करियर का तीसरा T20 शतक जड़ा है। वही सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में उनसे आगे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा है। सूर्या को देखकर हर कोई उनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहा है तो वहीं से बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने सूर्य को लेकर के बड़ा बयान दिया है।

सूर्या को लेकर सलमान भट्ट का बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर निशाना साधते हुए बयान दिया है कि

“सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान में होते तो 30 साल की उम्र में राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनना मुश्किल होता. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर सूर्यकुमार यादव ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ 30 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया”

रमीज राजा पर भी साधा निशाना

सलमान भट्ट यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि

“रमीज राजा के नेतृत्व वाले पीसीबी ने 30 या उससे अधिक उम्र के खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी. सूर्यकुमार यादव 30 साल से अधिक उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में आए थे. वह भाग्यशाली है कि वह भारतीय है. यदि वह पाकिस्तान में होते, तो वह इस नई नीति का शिकार होते। “

Read More : गौतम गंभीर के सूर्यकुमार यादव की तारीफ वाले ट्वीट पर भड़के फैंस, कहा- इस वजह से कहने लगे भला-बुरा

सूर्या की तारीफों के बांधे पुल

सलमान बट्ट ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा है कि

“‘फिटनेस, बल्लेबाजी की सजगता, बल्लेबाजी की परिपक्वता, ऐसा लगता है कि उन्हें पहले से ही पता है कि गेंदबाज कहा गेंदबाजी करने जा रहा है.”

बता दे सूर्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T20 निर्णायक मुकाबले में 51 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद पारी खेली थी। जिसकी वजह से उनकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

Read More : “ये सूर्या, एबी डिविलियर्स से भी बेहतर है” 219 के स्ट्राइक रेट से सूर्यकुमार यादव ने ठोके 112 रन तो सोशल मीडिया पर फैंस ने लुटाया प्यार

Published on January 9, 2023 10:45 pm