Placeholder canvas

Road Safety World Series: सीरीज के ब्रांड एंबेसडर होने के बावजूद भी मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar क्यों नहीं खेल रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज

इस साल मार्च में Road Safety World Series का दूसरा सीजन खेला जाना है। लेकिन उससे पहले क्रिकेट प्रमियो के लिए एक बुरी खबर सामने आ गई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर Sachin Tendulkar Road Safety World Series के दूसरे सीजन का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि कई खिलाड़ियों को पहले सीजन की बकाया राशि नही मिली है। 

इस टूर्नामेंट में संन्यास ले चुके इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। पहले चरण का खिताब जीत चुकी इंडिया लेजेंड्स के लिए खेल चुके Sachin Tendulkar को भी पहले सीजन के लिए पूरा भुगतान नहीं मिला है और उन्होंने अब इस टूर्नामेंट से खुद को पूरी तरह से अलग करने का फैसला किया है। टूर्नामेंट के पहले सीजन में सचिन ‘इंडिया लेजेंड्स’ के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में टीम चैंपियन बनी थी।

सचिन खुद हैं सीरीज के ब्रांड एंबेसडर

sachin

Sachin Tendulkar पहले सीजन में Road Safety World Series के ब्रांड एंबेसेडर थे। साथ ही पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इसके कमिश्नर थे। इस बार आयोजन एक मार्च से 19 मार्च तक संयुक्त अरब अमीरात में किया जाना है। खबर सबसे पहले बांग्लादेशी मीडिया में सामने आई। बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ियों खालिद महमूद, खालिद मशूद, मेहराब हुसैन, राजिन सालेह, हन्नान सरकार और नफीस इकबाल का भुगतान भी अब तक नहीं किया गया है।

ALSO READ:RSA vs IND: 3 खिलाड़ी जो केपटाउन वनडे मैच के बाद बन सकते हैं मैन ऑफ़ द सीरीज, नंबर 2 सबसे बड़ा दावेदार

खबर की हुई थी पुष्टि

sachin-tendulkar-1

एक सूत्र के हवाले से समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया, 

“सचिन इस ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज’ सीजन का हिस्सा नहीं होंगे। टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में 1 मार्च से 19 मार्च तक होगा लेकिन सचिन किसी भी तरीके से इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।”

सूत्र ने आगे बताया,

“हां, सचिन उन कई क्रिकेटरों में शामिल हैं जिन्हें आयोजकों ने भुगतान नहीं किया है। इस बारे में कोई जानकारी चाहिए तो टूर्नामेंट के मुख्य आयोजक रवि गायकवाड़ से संपर्क करना चाहिए।”

2020 सीजन में जब पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन हुआ था तब कॉन्ट्रैक्ट के बाद सभी खिलाड़ियों को 10 फीसदी राशि दे दी गई थी। इसके बाद 25 फरवरी 2021 तक 40 फीसदी और 31 मार्च 2021 तक 50 फीसदी भुगतान की बात कही गई थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ALSO READ: IND vs SA: Rishabh Pant के लिए खतरा बना ये भारतीय खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में काटेगा पंत का पत्ता!