Placeholder canvas

RSA vs IND: 3 खिलाड़ी जो केपटाउन वनडे मैच के बाद बन सकते हैं मैन ऑफ़ द सीरीज, नंबर 2 सबसे बड़ा दावेदार

पार्ल में खेले गए पहले दोनों मैचों में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद अब सीरीज का तीसरा औऱ आखिरी वनडे मैच केपटाउन में खेला जाएगा. जहाँ पर भारतीय टीम जीतकर सीरीज में सम्मान बचाने के लिए उतरेगी. वहीं दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) की टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी. तीसरे वनडे मैच के बाद ही मैन ऑफ द सीरीज (MAN OFF THE SERIES) का भी पुरस्कार मिलेगा. जिसके लिए 3 खिलाड़ी दावेदार नजर आ रहे हैं. जिसमें एक भारतीय टीम का खिलाड़ी भी नजर आ रहा है.

1. रसी वन डर डुसेन

MAN OFF THE SERIES

जिस अंदाज में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) को दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) ने वनडे सीरीज में हराया है. उसमें सबसे बड़ी भूमिका रसी वन डर डुसेन (RASSIE VAN DER DUSSEN) की रही है. केपटाउन टेस्ट मैच से हासिल की गई फॉर्म को उन्होंने वनडे सीरीज में भी जारी रखा.

पहले मैच में उन्होंने नाबाद 129 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे मैच में नाबाद 37 रन बनाए है. अब तक भारतीय गेंदबाज उन्हें पवेलियन नहीं भेज पाए हैं. जिसके कारण ये कहना गलत नहीं होगा की वो केपटाउन वनडे मैच में भी बड़ी पारी खेल सकते हैं. जिसके कारण ही वो मैन ऑफ द सीरीज (MAN OFF THE SERIES) बन सकते हैं.

2. टेम्बा बावूमा

Temba Bavuma 1

दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के कप्तान टेम्बा बावूमा (TEMBA BAVUMA) ने अपने टेस्ट सीरीज में हासिल की गई फॉर्म को वनडे सीरीज में भी बरकरार रखा है. पहले वनडे मैच में उन्होंने 110 रनों की पारी खेली थी. जबकि दूसरे मैच में उन्होंने 35 रनों की पारी खेली. जिस तरह के फॉर्म में वो नजर आ रहे हैं. केपटाउन के मैदान भी वो बड़ी पारी खेल सकते हैं. ऐसे में वो अगर एक और शतक बनाते हैं तो मैन ऑफ द सीरीज (MAN OFF THE SERIES) बन सकते हैं.

3. MAN OFF THE SERIES बन सकते हैं शार्दुल ठाकुर

MAN OFF THE SERIES

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) ने पिछले कुछ समय में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. टेस्ट के बाद अब वनडे सीरीज में भी वो बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. शार्दुल ठाकुर ने पहले मैच में जहाँ नाबाद 50 रन बनाए तो दूसरे मैच में नाबाद 40 रन बनाए है.

जबकि गेंद से उन्होंने 1 विकेट भी चटकाया है. सीरीज का तीसरा मैच केपटाउन में खेला जाएगा. जहाँ पर शार्दुल ठाकुर के फॉर्म को देखते हुए कहना गलत नही होगा की वो भारत के अहम खिलाड़ी रहेंगे. जिसके कारण ही मैन ऑफ द सीरीज (MAN OFF THE SERIES) बन सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2022: एक नजर में देखें किस टीम ने किस खिलाड़ी को कितने कीमत में किया है आईपीएल नीलामी से पहले रिटेन