Placeholder canvas

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और इंजमाम उल हक़ होंगे भारतीय टीम के नये चयनकर्ता? सीएसी ने लिया इनके आवेदन पर ये फैसला

पिछले दिनों टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने भारतीय चयन समिति को भंग कर दिया था। इसके बाद नए चयन सीमित की गठन की बात सामने आई। इस चयन समिति का गठन सीएससी के द्वारा किया जाएगा, जिसके लिए अभी आवेदन मंगाए जा रहे हैं।

कई दिग्गज खिलाड़ियों के आए फर्जी आवेदन

इस चयन सीमित के गठन के लिए कुछ बड़े खिलाड़ियों के फर्जी नामों की भी जानकारी सामने आई है। जिसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, इजंमाम उल हक जैसे कई बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल थे, लेकिन बीसीसीआई की सीएससी समिति ने इन फर्जी नामों को रद्द कर दिए हैं।

अब सीएसी को जिन वास्तविक आवेदनों के मिलने की उम्मीद है, उनमें चयन समिति के पूर्व प्रमुख चेतन शर्मा के आवेदन हैं। उनके अलावा हरविंदर सिंह का भी नाम शामिल है। शर्मा और सिंह सहित 60 से अधिक आवेदकों ने पद के लिए आवेदन किया है। हालांकि पैनल के अन्य दो सदस्यों, सुनील जोशी और देबाशीष मोहंती ने फिर से आवेदन नहीं किया है।

ALSO READ:IPL 2023 Auction में इन 5 ‘बूढ़े शेरों’ की लगेगी लॉटरी, सिर्फ 1 ओवर में बदल देते हैं पूरा मैच

इस महीने ही होगा चयन समिति का गठन

चयन समिति के गठन को लेकर सूत्रों ने आगे बताया कि शीर्ष अधिकारी सीएसी के लिए कुछ पूर्व क्रिकेटरों के संपर्क में हैं, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं किया गया है। सीएसी की घोषणा होते ही उम्मीदवारों की छंटनी शुरू हो जाएगी। लेकिन जिन पूर्व क्रिकेटरों का ऊपर उल्लेख किया गया है उनमें से किसी के भी नई चयन समिति का हिस्सा होने की उम्मीद नहीं है।

आपको बता दें कि इस महीने के अंदर भारतीय चयन समिति का गठन कर लिया जाएगा। नयी चयन समिति श्रीलंका के खिलाफ पहली बार भारतीय टीम का चयन करेगी।

ALSO READ: IPL 2023 नीलामी से ठीक पहले मुंबई इंडियंस के लिए आई खुशखबरी, 21 महीने बाद फिट होकर टीम में लौटा ये घातक गेंदबाज, बुमराह से भी है खतरनाक