Placeholder canvas

IPL 2023 Auction में इन 5 ‘बूढ़े शेरों’ की लगेगी लॉटरी, सिर्फ 1 ओवर में बदल देते हैं पूरा मैच

IPL एक सामान्य से क्रिकेटर को रातोंरात सुपरस्टार बना देता है. IPL का मिनी ऑक्शन इस बार 23 दिसंबर को कोच्चि शहर में होने वाला है. IPL ऑक्शन जब भी होता है, तो यह उम्मीद जताई जाती है कि युवा चेहरों पर सबसे ज्यादा बोली लगेगी, लेकिन हकीकत यह होती है कि सभी टीमें अनुभवी खिलाड़ियों के पीछे भागती है.

आज के इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं, ऐसे पांच खिलाड़ियों की जिन पर आने वाले IPL मिनी ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसा लगने वाला है.

अमित मिश्रा

अमित मिश्रा IPL के सबसे दिग्गज स्पिनर रहे हैं. उन्होंने आईपीएल में तीन हैट्रिक लेकर रिकॉर्ड बना दिया है, जिसको आज तक किसी से नही तोड़ा है. मिश्रा जी के नाम आईपीएल में 166 विकेट दर्ज हैं.

इस साल घरेलू क्रिकेट में भी अमित मिश्रा ने बढ़िया प्रदर्शन किया है, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि अमित मिश्रा अनुभवी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा पैसा पाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं.

मोहम्मद नबी

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी भी इस साल ऑक्शन लिस्ट में हैं. मोहम्मद नबी का उम्र अभी 37 साल है. मोहम्मद नबी कोलकाता नाइट राइडर्स के हिस्सा थे पर उनको मौका नही मिला था. देखना दिलचस्प होगा कि इस बार कौन सी टीम नबी के पीछे जाएगी.

डेविड वीज

नामीबिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वीज की उम्र भी 37 साल है. एक बार फिर ऑक्शन में उन्होंने अपना नाम डाला है. इससे पहले IPL में वह RCB टीम की तरफ से खेल चुके हैं. उन्होंने आईपीएल के 15 मैचों में 127 रन बनाए हैं.

इस साल खेले गए टी20 विश्व कप में वीजे ने शनिवार प्रदर्शन किया था, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि डेविड वीज पर टीमें पैसा लगा सकती हैं.

केदार जाधव

केदार जाधव चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते थे, लेकिन अपने ख़राब फाॅर्म के वजह से उनको चेन्नई ने निकाल दिया. क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि केदार जाधव में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है. उन्होंने IPL के 93 मैचों में 1196 रन बनाए हैं.

ALSO READ: IND vs BAN: उमेश यादव के अरमानो पर मोहम्मद सिराज ने फेरा पानी, बांग्लादेश के खिलाफ पहली गेंद पर टपकाया लड्डू कैच तो गुस्से से लाल हुए विराट कोहली देखें VIDEO

सिंकदर रजा

ज़िम्बाब्वे के सुपरस्टार आलराउंडर सिंकदर रजा भी इस लिस्ट में एक नाम है. सिंकदर रजा ने टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था.

क्रिकेट पंडितों के मुताबिक सिंकदर रजा के पीछे इस बार चेन्नई सुपर किंग्स जा सकती है, क्योंकि उनको आलराउंडर खिलाड़ियों की बहुत जरूरत है.

ALSO READ: IND vs BAN: “किसी काम का नहीं है ये, बस टीम पर बोझ बनकर बैठा है निकालो इसे बाहर” 30 गेंदों में 3 रन बनाने के बाद केएल राहुल और BCCI पर भड़के फैंस