Placeholder canvas

संजू सैमसन की होगी छुट्टी, राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर छोड़ रहे इंग्लैंड का साथ, 1 साल का इतने करोड़ रूपये देगी फ्रेंचाइजी

दुनिया की सुप्रसिद्ध इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर कई अन्य देशों ने टी20 लीग की शुरुआत की है, जिनमें विश्व भर के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। ऐसे में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी प्रभाव पड़ता है, जिसकी वजह से वह अपनी फ्रेंचाइजियों के लिए अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। इस समस्या को खत्म करने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने एक खिलाड़ी के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने का निर्णय लिया है।

राजस्थान रॉयल्स ने दिया तगड़ा ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स ने इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के साथ 4 साल के लिए अनुंबध करने का फैसला किया है। डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, धाकड़ प्लेयर को राजस्थान की तरफ से प्रस्ताव अभी औपचारिक रुप से नहीं भेजा गया है।

वहीं, अभी तक यह भी क्लियर नहीं है कि खिलाड़ी इस प्रस्ताव को स्वीकार करेंगे या नहीं। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत बटलर को कितनी रकम मिलेगी ये भी तय नहीं है। बटलर को राजस्थान रॉयल्स ने 4 साल के अनुबंधित करने का फैसला किया है। खिलाड़ी 2018 से इस टीम का हिस्सा हैं।

मालूम हो कि राजस्थान रॉयल्स से पहले मुंबई इंडियंस और जोफ्रा आर्चर के बीच कॉन्ट्रैक्ट की खबरें वायरल हुई थीं। जानकारी के अनुसार, एमआई ने इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज को हर साल 10 करोड़ रुपये देने का फैसला किया। कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने वाले खिलाड़ियों को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए इजाजत लेनी होगी।

आईपीएल में चमके बटलर

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 में धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 139 के स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए।

पूरे सीजन में उनका हाइएस्ट स्कोर 95 रनों का रहा। वहीं, बटलर ने 4 अर्धशतक जड़े लेकिन वह एक भी शतक नहीं लगा सके।

ALSO READ: BCCI ने कर दिया कन्फर्म, Rohit Sharma के बाद 29 साल का ये खिलाड़ी संभालेगा भारतीय टीम की कप्तानी, धोनी से सीखे हैं कप्तानी के गुर