JASPRIT BUMRAH

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल आईसीसी के बड़े बड़े टूर्नामेंट मैं भाग लेना है। लेकिन टीम इंडिया में लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ी बीसीसीआई के लिए बड़ी टेंशन बनते जा रहे हैं। जहां टीम के कई सारे खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं, तो वहीं इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने एक ऐसे प्लेयर का नाम सुझाया है, जो आने वाले समय में मोहम्मद शमी और स्वराज की जगह लेने का प्रबल दावेदार है।

RP सिंह ने इस गेंदबाज को बताया क्रिकेट का अगला सुपरस्टार

टीम इंडिया के लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों के बीच पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने किसी और का नहीं बल्कि आईपीएल में लगातार अपनी गेंदबाजी से सबको अपना दीवाना बना रहे मोहम्मद सिराज का नाम सुझाया है।

उन्हें भविष्य का अगला सुपरस्टार गेम भारती बताया है इतना ही नहीं उन्होंने पीटीआई के साथ बातचीत करते हुए अपने मन की बात भी रखी है।

आरपी सिंह ने दिया बड़ा बयान

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से आरपी सिंह काफी ज्यादा प्रभावित हुए हैं और उन्होंने बातचीत करते हुए कहा है कि,

“निश्चित तौर पर मोहम्मद सिराज को बुमराह की जगह शामिल किया जा सकता है। मुझे तो यहां तक ये भी लगता है कि अगर इसी तरह से उनका ग्राफ बढ़ता रहा तो फिर वो अगले मोहम्मद शमी हो सकते हैं। मैं काफी लंबे समय से सिराज को फॉलो कर रहा हूं। जब उन्होंने भारतीय टीम को ज्वॉइन किया था, तब उनका ग्राफ काफी ज्यादा था और उसके बाद ये गिरने लगा था। हालांकि ये देखकर अच्छा लग रहा है कि उन्होंने इस बार काफी चीजों पर काम किया है। फिटनेस एक अहम हिस्सा है।”

सिराज का क्रिकेट करियर

मोहम्मद सिराज भारत के लिए टेस्ट वनडे और टी-20 फॉर्मेट खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 24 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 43 विकेट लेने का काम किया है।

वहीं 8 T20 मुकाबलें खेलते हुए खिलाड़ी ने 11 विकेट लिए हैं। जबकि 18 मुकाबलों में 33 पारियां खेलते हुए इस खिलाड़ी के नाम पर 47 विकेट दर्ज हैं। वहीं अगर बात आईपीएल के करें तो अभी तक 74 टेस्ट में 74 विकेट ले चुके हैं।

Read More : IPL 2023: आईपीएल के बीच RCB से जुड़ेगा पाकिस्तान का ये क्रिकेटर? खुद वीडियो शेयर कर मचाया तहलका!