TEAM INDIA T20

वनडे विश्व कप 2023 ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ समाप्त हो गया। कंगारुओं ने अपना छठवां खिताब भारत को हराकर जीत लिया। टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम के सामने भारतीय खिलाड़ी फ्लॉप हो गए और मुकाबला हार गए।

माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में मिली शिकस्त की सज़ा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को मिलेगी। बोर्ड उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

रोहित-विराट पर चलेगा बीसीसीआई का हंटर

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में मिली हार के बाद अब भारतीय फैंस को टी20 विश्व कप 2024 का इंतज़ार है। माना जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और विराट कोहली को मौका नहीं दिया जाएगा। उनपर बीसीसीआई का हंटर चलेगा।

दरअसल, टी20 विश्व कप 2022 के बाद से रोहित और विराट ने एक भी टी20 मैच नहीं खेला है। दोनों को भारत की टी20 टीम से हर बार ड्रॉप कर दिया जाता है। ऐसे में मुश्किल है कि आगामी विश्व कप में इन दोनों प्लेयर्स को मौका मिले।

इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

पिछली साल खेले गए विश्व कप के बाद टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या को संभालते देखा गया है। उन्हें रोहित शर्मा की जगह टीम की अगुवाई करते देखा गया है।

ऐसे में माना जा रहा है कि बीसीसीआई टी20 विश्व कप 2024 में भी हार्दिक पांड्या को ही टीम की कमान सौंपेगी। इस विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में स्टार ऑलराउंडर टीम इंडिया का नेतृत्व करते नज़र आएंगे।

फैंस को उम्मीद है कि हार्दिक भारत के 12 साल से जारी आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होंगे। इस टूर्नामेंट के लिए सेलेक्टर्स युवाओं को मौका देंगे।

इनमें ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, रियान पराग, अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया

हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, रियान पराग, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, उमरान मालिक और मुकेश कुमार।

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले विराट कोहली ने इन 3 खिलाड़ियों को दिखाया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बाहर का रास्ता