ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI

जहाँ एक तरफ कुछ फैंस वनडे विश्वकप को लेकर उत्साहित हैं वही कुछ फैंस इस बात से दुखी हैं कि उनके कुछ पसंदीदा खिलाड़ियों का यह अंतिम विश्वकप साबित हो सकता है. इस लिस्ट में पांच खिलाड़ी शामिल है जिन पर हम इस लेख बात करने वाले है.

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ वर्तमान समय में 34 साल के हैं. अगले विश्वकप तक स्मिथ का उम्र 39 साल होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट वरिष्ठ खिलाडियों को ज्यादा देर तक टीम नही रखता, इसलिए यह कहा जा रहा है कि स्टीव स्मिथ का यह विश्व कप अंतिम विश्व कप होगा. स्टीव स्मिथ ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 148 मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 44 की औसत से 4980 रन निकले हैं.

केन विलियमसन

केन विलियमसन विश्वक्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान रहे हैं. विलियमसन इस समय 33 वर्ष के हैं. आईपीएल के दौरान उनको गंभीर चोट लगी थी जिसके बाद से वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. केन विलियमसन इस विश्वकप में वापसी करेंगे लेकिन यही विश्व कप उनका अंतिम भी साबित होगा. केन विलियमसन वनडे से संन्यास लेकर टेस्ट फाॅर्मेट पर फोकस करेंगें.

जो रूट

जो कद स्टीव स्मिथ का ऑस्ट्रेलिया में और केन विलियमसन का न्यूजीलैंड में है वही कद जो रूट का इंग्लैंड में है. जो रूट लम्बे समय से एकदिवसीय क्रिकेट में नही दिखे हैं. लेकिन विश्वकप में वह दिखेंगे और वह भी अंतिम बार. जो रूट में भी 33 वर्ष के हैं. जो रूट ने अब तक इंग्लैंड के लिए 162 वनडे मैच खेला है जिसमें उनके बल्ले से 48 की औसत से 6246 रन निकले हैं.

क्विंटन डी काॅक

क्विंटन डी काॅक का नाम सुनकर बहुत लोग हैरान होंगे. लेकिन डी काॅक ने विश्व कप से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया है. क्विंटन डी काॅक का उम्र का 30 वर्ष है उनके अंदर बहुत क्रिकेट बचा हुआ है. डी काॅक ने अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए 145 वनडे मैचों में 6176 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 17 शतक और 30 अर्धशतक लगाए हैं.

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने भी यह ऐलान कर दिया है कि वह विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. वाॅर्नर लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं. वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 149 मैचों में 6341 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 20 शतक और 30 अर्धशतक भी दिखे हैं.

ALSO READ:टीम इंडिया छोड़ ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ शामिल यह खिलाड़ी, कंगारू टीम को बता रहा रोहित-कोहली की कमजोरी

Published on September 27, 2023 8:15 am