Placeholder canvas

एबी डीविलियर्स ने किया बड़ा ऐलान, IPL 2024 के लिए संन्यास से यूटर्न लेंगे डीविलियर्स? मिस्टर 360 ने खुद ही कर दी पुष्टि

एक विदेशी खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज दक्षिण एबी डीविलियर्स ने भारत में सबसे ज्यादा नाम कमाया है. कई बार भारतीय फैंस डिविलियर्स के लिए भारतीय खिलाड़ियों से भी भिड़ जाते हैं. डिविलियर्स ने साल 2011 से 2021 के बीच में आईपीएल खेला है. कई बार क्रिकेट एक्सपर्ट और क्रिकेट फैंस के हवाले से यह खबर आती है एबीडी आईपीएल में वापसी कर सकते हैं. अब इस प्रकार की खबरों पर एबीडी ने खुद बयान दिया है.

अब ऐसा नही हो सकता- एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा है कि, ‘मैंने संन्यास से वापस आने के बारे में पहले सोचा था, लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता है. मैंने अपना फैसला कर लिया हैं और जैसा कि मैंने अपने पूरे करियर में किया है. मैं अपने फैंस और अपनी टीम के लिए हमेशा वफादार रहा हूं. जब मैं कोई फैसला लेता हूं, तो मुझे बचपन की बात हमेशा याद आती है. मुझे छोटी उम्र से ही सिखाया गया था कि आप जो भी निर्णय लें उसे स्पष्ट रखें और उस पर कायम रहें.’

पहले जितना बेहतर नही रहा- डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने आगे कहा कि, ‘इस पर बहुत सोच-विचार किया गया. इसका कारण यह है कि पिछले कुछ सीजन में मुझे मैदान पर अपनी ऊर्जा में थोड़ी कमी महसूस होने लगी थी. इसके कुछ कारण हैं. मैं साल में केवल दो या तीन महीने ही खेलता हूं. इसलिए, यह सोचना कि मैं अब उतना अच्छा नहीं हूं जितना पहले हुआ करता था, यह सोचना एक भयानक बात थी. अगर मैं यहां नहीं होता तो इस खेल को बदलने के लिए दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनें, मेरे लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है.’

ऐसा था मिस्टर 360 का करियर

एबी डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में 184 मैच खेला है. इस दौरान डिविलियर्स के बल्ले से 39 की औसत से 5162 रन निकला हैं. डिविलियर्स का स्ट्राइक रेट 151 का रहा है. वनडे फाॅर्मेट में डिविलियर्स ने 228 मैच खेला था जिसमें उनके बल्ले से 53 की औसत से 9577 रन निकले हैं.

ALSO READ:IND vs AUS: आखिरी मुकाबले में भारत की प्लेइंग 11 में होंगे 3 बड़े बदलाव, केएल राहुल से छिन जाएगी कप्तानी, ये 3 खिलाड़ी होंगे बाहर!