Placeholder canvas

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रेयस अय्यर की जगह इस विस्फोटक बल्लेबाज को Rohit Sharma करेंगे टीम में शामिल

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का एलान नहीं हुआ। लेकिन कुछ बातें साफ हो गई हैं। जैसे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में वापसी करेंगे। साउथ अफ्रीका का दौरा भारत के लिए बेहद खराब रहा है। साउथ अफ्रीकी दौरे श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था। ऐसे में इस सीरीज से श्रेयस अय्यर को बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह दो धाकड़ खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। जो इस समय बहुत ही अच्छे फार्म में चल रहे हैं। आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में।

1. शाहरुख खान

शाहरुख खान

शाहरुख खान भारतीय टीम के एक अनकैप्ड खिलाड़ीहै। शाहरुख खान आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। लेकिन इस बार पंजाब की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है और उन्हें रिलीज कर दिया। शाहरुख खान ने आईपीएल सीजन 2021 में 11 मैचों में 153 रन बनाए। वहीं, शाहरुख खान (Shahrukh Khan) पिछले कुछ समय से अपने बल्ले से घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं।

विजय हजारे ट्रॉफी में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने तमिलनाडू की तरफ से खेलते हुए 39 गेंदों पर 79 रन बनाए, जिसमें सात चौकों और छह छक्के शामिल थे। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल में तमिलनाडू को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई। शाहरुख खान एक बेहद विस्फोटक बल्लेबाज है। वह बिल्कुल ही धोनी के अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है। शाहरुख खान को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में एक फिनिशर के रूप में शामिल किया जा सकता है। शाहरुख खान टीम को हर स्थिति से निकालने में सक्षम है।

2. ऋषि धवन

ऋषि धवन

ऋषि धवन की अगुवाई वाली टीम हिमाचल प्रदेश ने पहली बार घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी जीती (Vijay Hazare Trophy) जीती है। हिमाचल की इस जीत में उसके कप्तान ऋषि धवन (Rishi Dhawan) ने अहम रोल अदा किया था। ऋषि धवन ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है। उन्होंने अपनी विस्फोटक शानदार बल्लेबाजी और घातक गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वह एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं।

ऋषि ने विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 के सीजन में कमाल का खेल दिखाया और 8 मैचों में 458 रन और 17 विकेट बनाए हैं। वहीं, ऋषि ने 2018-19 सीजन में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। ऋषि ने 2016 में अपना डेब्यू भारतीय टीम के लिए किया था। उन्होंने तीन वनडे मैच खेले हैं। अगर इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में जगह मिलती है, तो वह अपने खेल से कोहराम मचा सकते हैं। ऋषि धवन को भारतीय टीम में सबसे कम मौके दिए गए हैं अगर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में शामिल किया जाता है तो वह अपने खेल से सभी को हैरान कर देंगे

इसे भी पढ़ें-कौन होगा भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान? स्टीव स्मिथ ने बताया नाम

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा करेंगे वापसी

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के नियमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के दौरे से चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। लेकिन वह आप फिट हो गए हैं और भाई वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम में वापसी कर कप्तानी का जिम्मा उठाएंगे। उनके टीम में आने से भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी। कप्तान रोहित शर्मा हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। जब रोहित (Rohit Sharma) अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वहीं, उनके आने से टीम इंडिया (Team India) में कई बदलाव होने तय हैं। वह कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेंगे और कई खिलाड़ियों को बाहर भी कर सकते हैं।

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल

6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल

16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता

इसे भी पढे़ं-IPL 2022: ग्लेन मैक्सवेल नहीं ये खिलाड़ी होगा RCB का नया कप्तान, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम