Placeholder canvas

IND vs WI: TEAM INDIA से बाहर चल रहे इन 3 खिलाड़ियों की वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी है पक्की!

by Abhinav Srivastava
INDIAN TEAM

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) की तैयारी अब आईसीसी (ICC) ने शुरू कर दी है. जो इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी. आईसीसी के साथ अब सभी टीमों ने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस लिस्ट में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का नाम भी शामिल है. जिनका पिछला विश्व कप बेहद खराब गया था.

नए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने अभी से ही विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है. इस तैयारी की शुरूआत वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले 3 टी20 मैचों की सीरीज से होगी. जहाँ पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) में कुछ अहम खिलाड़ियो की वापसी तय मानी जा रही है. इन खिलाड़ियो की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी.

3 खिलाड़ी जिनकी टी20 फॉर्मेंट की INDIAN TEAM में होना तय

1. विराट कोहली

INDIAN TEAM VIRAT KOHLI

भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की बल्लेबाजी के प्रमुख स्तंभ कहे जाने वाले विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से आराम लेने का फैसला किया था. लेकिन अब वो वापसी के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ कोहली ने वनडे सीरीज में 2 शानदार अर्धशतक लगाया था.

ऐसे में वो अभी से ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) की तैयारी शुरू करना चाहेंगे. जिससे जल्द ही वो लय में वापसी कर सके. विराट कोहली टीम में वापसी के साथ ही एक बार फिर से नंबर 3 पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिससे टीम के शार्षक्रम को बल्लेबाजी मिल सके. फैंस उनसे कुछ बड़ी पारियो की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

2. शार्दुल ठाकुर

INDIAN TEAM SHARDUL THAKUR

तेज गेंदबाजी ऑलरांउडर के रूप में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) इस समय लगातार शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR) को मौका देती हुई नजर आ रही है. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ उनकी 2 शानदार पारियों के काऱण अब टीम उन्हें नंबर 8 पर बल्लेबाजी के लिए तैयार करना चाहेगी. जिससे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की तैयारियो में मदद मिल सके.

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ Rohit Sharma का नाम हुआ फाइनल, पास किये फिटनेस टेस्ट, रविंद्र जडेजा को लेकर आई बुरी खबर

गेंद से साथ अहम मौको पर विकेट चटकाने से साथ ही वो बल्ले से निचले क्रम में रन भी बना सकते हैं. जो उनको एक उपयोगी खिलाड़ी के रूप में बेहद खास बनाती है. जिसके कारण ही शार्दुल ठाकुर की टीम में वापसी कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA)और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) के लिए सबसे अहम है. ठाकुर भारतीय टीम को बैंलेस प्रदान करते हैं.

3. कुलदीप यादव

KULDEEP YADAV AND ROHIT SHARMA

हाल के समय में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की स्पिन गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है. युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) अभी फॉर्म में नहीं नजर आ रहे हैं. जबकि रविचंद्रन अश्विन (RAVICHANDRAN ASHWIN) एक विकेट टेकर गेंदबाज के रूप में अभी तक दोबारा स्थापित नहीं कर सके हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान कुछ ऐसा नजर आया था. इसी वजह से अब कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) की टीम में वापसी तय नजर आ रही है. खराब फिटनेस के कारण पिछले सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होने के कारण कुलदीप यादव ने अब अपनी फिटनेस टेस्ट एनसीए (NCA) में पास कर ली है. जिसके कारण ही टीम को मजबूती प्रदान करने के लिए कुलदीप यादव को चयनकर्ता दोबारा टीम में मौका दे सकते हैं.

ALSO READ: ICC ने जारी की वनडे रैंकिंग, विराट कोहली से मात्र एक पायदान पीछे रोहित, जानिए पूरी रैंकिंग

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00