Placeholder canvas

रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियों को दिया वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 141 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया में भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लेने का काम किया तो वहीं भारत ने इस सीरीज में 1-0 से अपने भारत को आगे बना लिया है।

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहली पारी में 271 रनों की लीड बनाई थी। वहीं वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में महज 130 रन बनाकर सिमट गई। भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

यशस्वी जायसवाल की तारीफों के पढ़े कसीदें

मुकाबला जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा ने बड़ा ब्यान देते हुए कहा कि,

देश के लिए आपका बनाया हर रन महत्वपूर्ण है। मैं यह कहकर शुरुआत करना चाहूंगा कि गेंद के साथ यह एक शानदार प्रयास था। उन्हें 150 रन पर आउट करने से हमारे लिए मैच तय हो गया। हम जानते थे कि बल्लेबाजी कठिन हो जाएगी, रन बनाना आसान नहीं होगा। हम जानते थे कि हम केवल एक बार बल्लेबाजी करना चाहते थे और लंबी बल्लेबाजी करना चाहते थे। 400 से अधिक रन बनाये और फिर हम आये और वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।

(जायसवाल पर) उनमें प्रतिभा है, उन्होंने हमें अतीत में दिखाया है कि वह तैयार हैं। आये और समझदारी से बल्लेबाजी की. स्वभाव का भी परीक्षण किया गया, किसी भी स्थिति में वह घबरा नहीं रहा था। हमारी बातचीत उसे यह याद दिलाने के लिए थी कि ‘आप यहीं हैं। आपने कड़ी मेहनत की है, यहां अपने समय का आनंद लें। (घोषणा पर) मैं बस उन्हें बता रहा था कि घोषणा करने से पहले हमारे पास एक या अधिक समय है। मैं चाहता था कि ईशान निशान से हट जाए, मैं उससे कहना चाहता था कि वह अपना व्यक्तिगत निशान ले ले और फिर हमें घोषणा करनी पड़ी।

अश्विन और जडेजा पर कही ये बड़ी बात

रोहित यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

मैं देख सकता था कि वह हमेशा बल्लेबाजी के लिए उत्सुक रहते थे, यह उनके लिए निराशाजनक हो सकता था।’ (अश्विन और जड़ेजा पर) नतीजे खुद बोलते हैं, वे कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। उन्हें बताने के लिए बहुत कुछ नहीं है, यह उन्हें अभिव्यक्त करने की आजादी देने के बारे में है। इन लोगों को इस तरह की पिचों पर जो अनुभव होता है वह हमेशा एक लक्जरी होता है। ऐश और जड़ेजा दोनों शानदार थे, विशेषकर अश्विन का बाहर आना और इस तरह से गेंदबाजी करना उत्तम था।

अच्छी शुरुआत करना हमेशा अच्छा होता है, यह एक ताज़ा चक्र है। हम पिच को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं थे, हम यहां आकर परिणाम हासिल करना चाहते थे। अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण है, अब उस गति को दूसरे टेस्ट में ले जाने के बारे में। कुछ नए लोग और ऐसे लोग हैं जिन्होंने ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए अब उन्हें मैदान पर उतारना ही बाकी है।

भारत ने जीता टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में जहां रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी का मुआयना पेश किया तो वहीं डेब्यु मैच खेल रहे यशस्वी ने भी यादगार पारी खेली 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज ओजस्वी ने 171 रनों की पारी खेली। वही रोहित शर्मा ने भी 103 रन बनाए। विराट कोहली 76 रन बनाने में कामयाब हुए।

भारत ने 271 रनों की बढ़त बनाकर तीसरे दिन के खेल में 421 रनों के स्कोर पर अपनी पहली पारी को घोषित किया। जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम महज 130 रन बनाने में ही कामयाब हुई और भारत ने इस मुकाबलें को 141 रनों से जीत लिया।

Read More : ASIA CUP और WORLD CUP से ठीक पहले BCCI ने दी खुशखबरी, फिट हुआ भारतीय टीम का सबसे घातक बल्लेबाज!