ROHIT SHARMA POST MATCH

रोहित शर्मा: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां मैच के पांचवे दिन का खेल सोमवार को खेला जा रहा है। इस सीरीज़ में कई ऐसी घटनाएं और पल आए हैं। जिन्हें कभी कोई क्रिकेट फैन या कोई क्रिकेटर भूल पाएगा। कुछ ऐसा ही पल आया था पहले टेस्ट मैच में जब रोहित शर्मा ने एक बड़ा चौंकाने वाला दिया था।

रोहित शर्मा ने किया चौंकाने वाला खुलासा

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में पहला टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने एक पारी और 132 रनों से जीत हासिल की। इस मैच में भारत की ओर से भारत ने स्पिनरों ने बड़ी ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के स्पिनरों को लेकर चौंकाने वाली बात कही थी।

रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद जतिन संप्रू और इरफान पठान से बात करते हुए कहा,

“इंडिया में कप्तानी करना काफी मुश्किल है। मैं लंच करते हुए भी यही सोचता हूं कि इनको कैसे संभालूं. ? मैं मैदान पर जाता हूं तो समझ नहीं आता गेंदबाजों को कहां लेंथ डालने बोलूं कोई न कोई किसी रिकॉर्ड के पास होता है। कोई 450 विकेट लेने के करीब है तो कोई 5 विकेट से 1 विकेट दूर, जडेजा बोलता है कि मैं 249 पर हूं, मुझे 250 विकेट करने है। मुझे गेंद दो, अश्विन आता है कहता है मुझे 400 विकेट चाहिए मुझे गेंद डालने दो।”

ALSO READ:IND vs AUS: ड्रा पर खत्म हुआ चौथा टेस्ट मैच, भारत ने 2-1 से जीता सीरीज अब WTC फाइनल में तोड़ेंगे ऑस्ट्रेलिया का घमंड

सीरीज में रहा स्पिनरों का दबदबा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में पूरी तरह से स्पिनरों का दबदबा रहा। इस सीरीज में अब तक जितने भी पाॅच विकेट हाॅल हासिल किए गए हैं। वह सभी पांच विकेट हाॅल स्पिनरों के द्वारा ही हासिल किए गए हैं। इस सीरीज में तेज गेंदबाज विकेटों के लिए तरशाते हुए नजर आए हैं।

सीरीज में अब तक आर अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने अब तक सीरीज़ में 25 विकेट हासिल किए हैं। उनके बाद रवींद्र जडेजा है, जिन्होंने 22 विकेट झटके है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लायन ने भी 22 विकेट झटके हैं। वहीं इस सीरीज में डेब्यू करने वाले मर्फी को भी सीरीज के चार मैचों में 14 विकेट हासिल हुए हैं।

ALSO READ:IND vs AUS: कप्तान रोहित शर्मा को नहीं जय शाह ने इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी जीतने का श्रेय

Published on March 13, 2023 7:28 pm