Placeholder canvas

भारत को मिले Rohit Sharma के 3 विकल्प, नम्बर 2 है हिटमैन की जगह लेने का प्रबल दावेदार

क्रिकेट के बड़े आयोजनों की बात करें तो विश्व कप टॉप पर है। वनडे विश्व कप का अगला संस्करण 2023 में खेला जाएगा और क्रिकेट के दिग्गजों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पहले ही अपनी कमर कसनी होगी। यह सब जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट में बहुत तगड़ा कॉम्पिटिशन है, वहीं भारतीय ओपनर Rohit Sharma 34 साल के हैं और 2-3 साल से ज्यादा भारत के लिए नही खेल पाएंगे। ऐसे में आने वाले समय में Rohit Sharma की जगह कौन सा ओपनर अपनी जगह बना सकता है, आज नजर डालेंगे उन 3 खिलाड़ियों पर। 

पृथ्वी शॉ

images 8 4

भारत को U-19 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी पृथ्वी शॉ काफी समय से तगड़ी फॉर्म में हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ एक ओपनर के तौर पर आने वाले समय में नजर आ सकते हैं। पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर खेल भी चुके हैं। पृथ्वी शॉ ने लगातार IPL में घातक बल्लेबाजी से सबका ध्यान खींचा है।

पृथ्वी शॉ आने वाले समय में Rohit Sharma को टीम इंडिया में रिप्लेस कर सकते हैं। भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे। शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे। पृथ्वी को भारतीय टीम का भविष्य भी कहा जाता है। 

ईशान किशन

images 9 4

एक और खिलाड़ी जो भारतीय U-19 टीम का हिस्सा थे अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा वो है युवा खिलाड़ी ईशान किशन। वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं।

ALSO READ:विराट कोहली के बेहद खास है ये 3 खिलाड़ी, क्या रोहित अपनी कप्तानी में देंगे मौका

ईशान किशन कुछ समय से IPL में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे है और कम समय में ही उन्होंने बहुत लाजवाब प्रदर्शन किया है, जिससे सभी प्रभावित हुए हैं। ईशान किशन आने वाले दिनों में Rohit Sharma की जगह ले सकते हैं। सिर्फ यही नही, ईशान किशन के पास अकेले मैच पलटने की ताकत भी है। 

ऋषभ पंत

images 10 4

ऐसा कहा जाता है कि जिस तरह Rohit Sharma को मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज से ओपनर बनाया गया, शायद ऋषभ पंत को भी टीम इंडिया का ओपनर बनाया जा सकता है। ऋषभ पंत की काबिलियत सबने टेस्ट क्रिकेट में देख ही ली है और अब यदि वे ओपनर के तौर पर खेलते हैं तो निश्चित रूप से वह सफल साबित होंगे।

ALSO READ:हार्दिक पंड्या की पत्नी नताशा स्टेनकोविक किसी और के साथ रोमांटिक होते आईं नजर, जानिए कौन है मिस्ट्री मैन

ऋषभ पंत के पास IPL में कप्तानी का भी अनुभव है और वह जरूरत पड़ने पर भविष्य में भारत की कप्तानी भी कर सकते हैं। ये बात सभी जानते हैं कि एक विकेटकीपर मैदान पर किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा गेम को समझता है। इसकी काफी उम्मीद है कि ऋषभ पंत भविष्य में एक ओपनर और शायद साथ-साथ एक कप्तान के रूप में नजर आ सकते हैं।