ROHIT SHARMA ON TEAM INDIA CAPTAINCY
रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में टीम की घोषणा की। हालांकि, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) निजी कारणों से सीरीज के बाकी मैचों से अनुपस्थित रहेंगे। रोहित शर्मा और उनकी टीम हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में 28 रनों से हार गई और विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट 106 रनों से जीत गई थी।

Rohit Sharma ने पोस्ट की पत्नी रितिका के साथ तस्वीर

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। इसके बाद भारत और इंग्लैंड दोनों 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए रांची जाएंगे, जिसके बाद 7 मार्च को धर्मशाला में सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा।

टीम की घोषणा से एक दिन पहले, रोहित ने इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और इसे कैप्शन दिया, “हमेशा मेरे साथ।” रोहित ने हाल ही में टीम का नेतृत्व करने और राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी नेतृत्वकारी भूमिका के बारे में खुलकर बात की।

Rohit Sharma ने बताया क्यों कठिन है टीम की कप्तानी

एक इवेंट के दौरान रोहित ने कहा,

“यह संभवतः कप्तान का सबसे कठिन काम है कि वह हर किसी से वह करवाएं जो आप उनसे करवाना चाहते हैं। क्योंकि वे एक अलग मानसिकता के साथ आते हैं और वे वही करना चाहते हैं जो वे करना चाहते हैं। हम यही कोशिश करते हैं और हर किसी से बात करते हैं, यह एक टीम गेम है।”

मै किसी पर कोई दबाव नहीं डालता: Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने आगे अपने खिलाड़ियों को लेकर बात करते हुए कहा कि

“मैं खिलाड़ियों को वह स्वतंत्रता और महत्व देने की कोशिश करता हूं… कि वे मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नंबर 6 और नंबर 7 पर केवल दस गेंदें खेलते हैं। आप मेरे लिए इतने महत्वपूर्ण हैं कि आप खेल जीत सकते हैं। यह सिर्फ उनके भीतर आत्मविश्वास पैदा करना है।”

ALSO READ: IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के लिए आई बुरी खबर, एयरपोर्ट पर ही रोका गया ये मैच विनर खिलाड़ी