rohit sharma team india

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारत को 8 विकेट से हार मिली। इस हार से अब सीरीज 2-1 पर आ गई है। अब सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को यह मैच किसी भी हाल में जीतना ही होगा। इसलिए टीम इंडिया इस मैच से पहले कुछ कड़े फैसला ले सकती है।

श्रेयस अय्यर को बिठा सकते हैं

भारतीय टीम इस सीरीज में बल्लेबाजी बेहद खराब रही है। इनमें कई बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं। जिनमें श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल है। जो इस सीरीज में बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने अब सीरीज़ के दो मैचों में चार पारियों में बल्लेबाजी की हैं लेकिन एक भी पारी में 30 का आंकडा नहीं छू पाए हैं, जिसके कारण अगले मैच में उन्हें बाहर किया जा सकता है।

उनकी जगह अगले टेस्ट मैच में सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। जो पहले टेस्ट में खेले थे। वे 8 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद वे बाहर हो गए और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई। लेकिन अय्यर कुछ खास नहीं कर सके। जिसके कारण वह फिर से बाहर होंगे। सूर्यकुमार यादव की वापसी होगी।

ALSO READ: गुजरात जायंटस के कप्तान बेथ मूनी ने बताया टाॅस जीत क्यों किया पहले गेंदबाजी का फैसला, मायूस हरमनप्रीत कौर ने कही ये बात

श्रीकर भरत भी होंगे बाहर

इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। जो विकेट के पीछे तो सफल रहे, लेकिन बल्ले से कमाल दिखाने में असफल रहे। उन्होंने 3 टेस्ट की 5 पारियों के दौरान किसी में भी 25 रन तक नहीं पहुंच सके हैं। उनका हाईएस्ट स्कोर 23 रन रहा।

उन्होंने नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट में 8 रन बनाए थे। इसके बाद श्रीकर भरत ने दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में 6 जबकि दूसरी पारी में नाबाद 23 रन बनाए थे। ऐसे में दूसरी पारी में वे लय में दिखे, लेकिन इंदौर में इसे नहीं दोहरा सके।

वे यहां दोनों पारियों में 17 और 3 रन बनाकर आउट हुए। उनके इस प्रदर्शन के बाद अब अगले मैच मे ईशान किशन को मौका मिल सकता है। जो घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर यहां तक पहुंचे हैं।

ALSO READ: ‘इसका एक पैर चंडीगढ़ में दूसरा हरियाणा में’ श्रेयस अय्यर के ट्रोल करने के बाद ट्रेविस हेड ने सिखाया सबक दिया कभी न भूलने वाला जख्म

Published on March 4, 2023 8:59 pm