Placeholder canvas

रोहित शर्मा हुए इस भारतीय गेंदबाज के मुरीद, बताया जोफ्रा आर्चर से बेहतर, जल्द टीम इंडिया में खेलते आएगा नजर

इंडियन प्रीमियर लीग का एलिमिनेटर मुकाबले लखनऊ सुपर जायंटस और मुंबई इंडियंस के बीच में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। जहां मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए इस लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी लखनऊ की टीम नाकामयाब रही और 81 रनों के बड़े अंतर से मुंबई से हार का सामना करना पड़ा बल्कि लखनऊ का सफर आईपीएल में भी खत्म हो गया।

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ को चारों खाने चित करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा मैदान पर बेहद खुश दिखाई दिए। बता दें कि मुंबई की टीम क्वालीफायर 2 में गुजरात के साथ खेलेगी।

रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बड़ा बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि,

“वर्षों से हमने यही किया है। लोग हमसे वह करने की उम्मीद नहीं करते जो हमने किया है, लेकिन हम इसमें कामयाब रहे। वह (आकाश) पिछले साल एक सहायक गेंदबाज के रूप में टीम का हिस्सा था, और एक बार जोफ्रा चला गया था और मुझे पता था कि उसके पास हमारे लिए काम करने का कौशल और चरित्र है। पिछले कुछ वर्षों में हमने कई लोगों को मुंबई इंडियंस से आते और भारत के लिए खेलते देखा है।

“उन्हें (युवाओं को) विशेष महसूस कराना महत्वपूर्ण है और उन्हें टीम का हिस्सा महसूस कराना है, मेरा काम सिर्फ उन्हें बीच में सहज बनाना है। वे अपनी भूमिकाओं को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि उन्हें टीम के लिए क्या करना है और आप यही चाहते हैं।

एक टीम के तौर पर हमने इसका (क्षेत्ररक्षण) लुत्फ उठाया। मैदान पर सभी का योगदान देखकर अच्छा लगा। चेन्नई आकर, हम जानते थे कि पूरी टीम को पार्टी में आने की जरूरत है। वानखेड़े में आपको एक या दो शानदार प्रदर्शन की जरूरत होती है, लेकिन यहां मामला अलग है।”

मुंबई इंडियंस ने जीता मुकाबला

टॉस जीतकर मैदान पर उतरी मुंबई इंडियंस टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। टीम के सलामी बल्लेबाज किशन ने 15 रन तो वही रोहित शर्मा ने 11 रन बनाए कैमरून की 41 रनों की पारी खेली जबकि सूर्यकुमार यादव ने 33 रन बनाए तिलक वर्मा ने 26 रन डेविड ने 13 रन तो वही नेहाल ने 23 रन बनाए। बात अगर लखनऊ की तरफ से गेंदबाजों की करें तो सबसे ज्यादा विकेट नवीन उल हक़ ने 4 विकेट लिये।

ALSO READ: मुंबई इंडियंस के क्वालीफायर 2 में पहुंचने के बाद कैमरून ग्रीन ने दिखाया बड़ा दिल, खुद को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय