Placeholder canvas

MS Dhoni और ऋषभ पंत को नहीं इस खिलाड़ी को सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर मानते हैं कप्तान रोहित शर्मा, खुद कही ये बात

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सबसे बेहतरीन कप्तान और फीनिशर माना जाता है. लेकिन माही के पास एक और कला है जिस पर वह महारत हासिल कर चुके हैं और वह है विकेटकीपिंग. आप से बता दे कि धोनी ट्रेडिशनल विकेटकीपर नही है उन्होंने इस तकनीक को अपने अनुभव से सीखा है.

धोनी विकेटकीपिंग करते वक्त एक और चीज कमाल की करते हैं और वह है डीआरएस. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स को डीआएएस का फुल फाॅर्म धोनी रिव्यू सिस्टम कहते हैं.

भारत को धोनी जैसा विकेटकीपर मिला

15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. इसके बाद से भारतीय टीम मैनेजमेंट लगातार एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज को खोज रही है. ऋषभ पंत के रूप में एक अच्छा विकेटकीपर बल्लेबाज मिला भी था लेकिन वह इस समय चोटिल चल रहे हैं.

उनके जगह पर आए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने इस समय कप्तान रोहित का दिल जीता हुआ है. रोहित ने कहा है कि भरत एक ऐसे विकेटकीपर हैं जिन पर खुलकर भरोसा किया जा सकता है. आइए बताते हैं रोहित ने और क्या कहा.

रोहित शर्मा भी हैं केएस भरत के फैन

रोहित शर्मा ने केएस भरत से कहा,

‘आप डीआरएस के बारे में निर्णय लेने वाले सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. आपका मन जो कहता हो उसपर पूरी तरह से भरोसा किया कीजिए.’

मीडिया रिपोर्ट्स में क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कप्तान रोहित ने उनको एक विकेटकीपर के तौर पर विकेट के पीछे होने की वजह से कहा होगा. माही को भी विकेट के पीछे से डीआरएस लेने में महारथ हासिल थी.

ALSO READ:6 6 6 6 6.. गुवाहटी प्रीमियर लीग में रियान पराग ने रचा इतिहास, 23 गेंद पर कूट डाले 126 रन, लगाए 17 छक्के

भरत की अच्छी विकेटकीपिंग

ऋषभ पंत के जगह पर बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने केएस भरत को चुना था. बल्ले से कुछ खास नही करने के बाद भी केएस भरत ने अपने विकेटकीपिंग स्किल्स से सबका दिल जीत लिया है.

भरत ने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज को नागपुर टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने शानदार ढंग से स्टंप किया था. दूसरी पारी में कप्तान पैट कमिंस का कैच पकड़ा था. दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 3 शानदार पकड़े थे.

ALSO READ:“इसने चहल के साथ मुरली विजय वाला कांड कर दिया” शार्दुल ठाकुर की शादी में चहल को छोड़ श्रेयस अय्यर के साथ पहुंची धनश्री तो लोगों ने किए ऐसे कमेंट