Placeholder canvas

6 6 6 6 6.. गुवाहटी प्रीमियर लीग में रियान पराग ने रचा इतिहास, 23 गेंद पर कूट डाले 126 रन, लगाए 17 छक्के

भारतीय घरेलू सर्किट में इस वक्त गुवाहटी प्रीमियर लीग चल रहा है. इस प्रीमियर लीग में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. खास बात यह है कि इस लीग में राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज रियान पराग भी खेल रहे हैं. रियान पराग इस लीग से अपना पुराना फाॅर्म हासिल करना चाहते हैं. पराग इस लीग में बड क्रिकेट क्लब के हिस्सा हैं.

परसों यानी 26 फरवरी को नवज्योति कल्ब के खिलाफ खेलते हुए रियान पराग ने एक ऐतिहासिक पारी खेली, जिससे वह आईपीएल तो क्या भारतीय टीम में भी सलेक्शन पा सकते हैं.

रियान पराग ने जड़ा शतक

नवज्योति कल्ब के खिलाफ रियान पराग की टीम ने पहले बल्लेबाजी की. बड क्रिकेट क्लब के तरफ से चार नम्बर पर रियान पराग को बल्लेबाजी करने का लिए भेजा गया. इस पारी में रियान पराग ने 64 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और 17 छक्कों की मदद से 148 रनों की बेमिसाल पारी खेली.

पराग की पारी की ही बदौलत बड क्रिकेट क्लब ने 20 ओवरों में 217 रनों का टारगेट खड़ा किया. इसके जवाब में नवज्योति क्लब सिर्फ 183 रन बना सकी. नवज्योति क्लब के तरफ से सबसे ज्यादा रन निबिर डेका ने बनाए, उन्होंने 34 गेंदों में 61 रनों की तेज पारी खेली. लेकिन इसके अलावा किसी भी बल्लेबाज ने दम नही दिखाया.

ALSO READ:WPL 2023 : 4 मार्च से शुरू होगा महिला आईपीएल, जानिए कितने बजे शुरू होंगे मैच और टीवी व मोबाइल पर कैसे देखें LIVE

रियान पराग हैं नेशनल टीम मैटेरियल

रियान पराग का नाम सबसे पहले अंडर-19 विश्व कप के दौरान सुनाई दिया था. जिस पृथ्वी शाॅ की अगुवाई वाली टीम ने अंडर-19 का विश्व कप जीता था उसी टीम में रियान पराग भी थे. उस टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अब भारत के नेशनल टीम के हिस्सा हैं.

लेकिन यहां से पराग नेशनल टीम में जगह नही बना पाए. कारण कई रियान पराग आईपीएल में उतना शानदार प्रदर्शन नही कर पाते हैं जितना उनसे उम्मीद की जाती है. रियान पराग ने अभी तक 47 मैच खेला है जिसमें उन्होंने 522 रन बनाया है.

ALSO READ: IND vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और झटका, इस खिलाड़ी के बिना WTC फाइनल में पहुंचे तो भी हार है पक्की!