Placeholder canvas

SA vs IND: रोहित शर्मा हुए साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर, मयंक अग्रवाल नहीं इस खिलाड़ी को मिली हिटमैन की जगह

by RAHUL MISHRA
ROHIT SHARMA INJURED SA

साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले ही भारतीय वनडे और टी20 टीम के नए कप्तान बने रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जिससे फैंस को ही नहीं बल्कि टीम को भी बड़ा झटका लग चुका है. इस दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर से होगी. पहला टेस्ट मैच 26 से 30 के बीच खेला जाएगा. लेकिन, सीमित ओवर के दोनों फॉर्मेट में नई जिम्मेदारी मिलने के बाद ही रोहित शर्मा को लेकर आई बुरी खबर किसी बड़े झटके से कम नहीं है. क्या है इस खबर से जुड़ी पूरी जानकारी बताते हैं आपको इस रिपोर्ट के जरिए…

टेस्ट सीरीज से पहले ही भारत को लगा तगड़ा झटका

Rohit Sharma Injured

दरअसल टीम इंडिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज हिटमैन सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्हें प्रैक्चटिस मैच के दौरान इंजरी का सामना करना पड़ा है. साउथ अप्रीका सीरीज के लिए वो बाकी सभी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर रहे थे. इसी बीच नेट्स में एक गेंद हिटमैन के उंगली पर लग गई.

India.com की ओर से जारी की गई एक रिपोर्ट की माने तो Inside Sports की एक रिपोर्ट के मुताबिक थ्रो-डाउन के वक्त एक बॉल सीधा रोहित शर्मा के ग्लव्स पर लगी. इस इंजरी के बाद वो दर्द में नजर आए. अब क्रिकबज ने हाल ही में खुद इस बात की पुष्टि कर दी है कि हिटमैन टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

रोहित शर्मा की जगह अब टीम में ये खिलाड़ी हुआ शामिल

प्रियांक पंचाल

खबरों की माने तो टेस्ट टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह अब टीम में प्रियंक पांचाल को शामिल किया गया है. फिलहाल भले ही उनके हालिया प्रादर्शन को देखते हुए बोर्ड ने ये फैसला किया है लेकिन, प्लेइंग इलेवन में साउथ अफ्रीका टीम के खिलाफ उनकी जगह तकरीबन बेहद मुश्किल है.

फिलहाल रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद उनकी जगह केएंल राहुल या फिर मयंक अग्रवाल को बल्लेबाजी का मौका मिल सकता है. इसके अलावा शुभमन गिल भी अपना फिटनेस हासिल कर चुके हैं तो ऐसे में उन्हें भी मौका दिया जा सकता है. मयंक अग्रवाल की बात करें तो लंबे समय बाद टेस्ट में ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए एक नई उपलब्धि हासिल की थी.

ALSO READ: मैदान पर ही नही बल्कि असल जिंदगी में भी नायक हैं ये भारतीय खिलाड़ी, कारनामे जानकर देंगे मिसाल

उपकप्तानी के लिए नए खिलाड़ी का हो सकता है इस सीरीज के लिए चुनाव

Indian team announced SA

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सके हटा दिया गया है और अब टेस्ट टीम के वाइस कैप्टन की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंपी गई है. लेकिन, अब जब इंजरी के चलते हिटमैन टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं तो उनकी जगह एक नए खिलाड़ी को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया जाएगा. रहाणे के टेस्ट फॉर्मेट में लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने ये फैसला किया है.

ALSO READ: CSK की कप्तानी के लिए ये 3 खिलाड़ी होंगे सबसे बड़े दावेदार, पहले नंबर वाले पर है सबकी नजर

अब कुछ इस तरह है साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम

India National Cricket Team

विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, प्रियांक पांचाल और मोहम्मद सिराज.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00