Placeholder canvas

World Cup 2023 में फ्लॉप हुए Rohit Sharma तो छीन जायेगी कप्तानी, काल बन बैठे हैं ये 3 खिलाड़ी

इस साल का वर्ल्ड कप कई खिलाड़ियों की करियर में अहम भूमिका निभा सकता है, जिनमें एक नाम टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भी है. रोहित शर्मा अभी खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं. अगर इस वर्ल्ड कप में वह हिटमैन जैसा काम नहीं करते हैं, तो फिर बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी कप्तानी भी उनसे छीन सकती है, क्योंकि इस वक्त टीम में तीन बड़े खिलाड़ी उनसे कप्तानी छीनने के लिए तैयार बैठे हैं.

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी जिन्हें पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से लगातार टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी दी जा रही है. वह आगे कप्तानी करने के भी दावेदार माने जा रहे हैं.

कई दिग्गजों ने तो यह भी कह दिया है कि हार्दिक में धोनी और कपिल देव का स्टाइल नजर आता है, जिन्होंने गुजरात को आईपीएल के पहले ही सीजन में खिताब जीताया था और दूसरे सीजन तक फाइनल में पहुंचाया.

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के 360 डिग्री कहे जाने वाली सूर्यकुमार यादव भी इस रेस में आगे नजर आ रहे हैं. मौजूदा समय में देखा जाए तो सूर्यकुमार टी-20 फॉर्मेट के नंबर एक बल्लेबाज है.

अगर 2023 वर्ल्ड कप के बाद वह भारत के कप्तान बनते हैं, तो वह टीम इंडिया की रूपरेखा बदल सकते हैं, जो बेखौफ मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और यह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगे.

विराट कोहली

टीम इंडिया के लिए कई मौके पर आतिशी पारी खेलने वाले विराट कोहली इस भूमिका में पूरी तरह से फिट नजर आते हैं जो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से भी चार कदम आगे है.

भले ही 2021 में विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन आज भी यह कहा जाता है कि जब दोबारा अगर इस खिलाड़ी को कप्तानी दी जाती है तो यह टीम इंडिया की स्थिति को दुरुस्त करके एक नए मुकाम तक पहुंचा सकते हैं.

ALSO READ:Asia Cup: एशिया कप 2023 के लिए श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, साईं सुदर्शन और अभिषेक शर्मा को मिली जगह, ये खिलाड़ी बना कप्तान