IND vs WI: लगातार कप्तान बदलने पर खुलकर बोले रोहित शर्मा, कहा- 'IPL में हमारे पास 10 कप्तान है तो...'
IND vs WI: लगातार कप्तान बदलने पर खुलकर बोले रोहित शर्मा, कहा- 'IPL में हमारे पास 10 कप्तान है तो...'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे जैसे मैच में आउट होकर बड़ा स्कोर बनाने के पीछे रह रहे हैं। वैसे वैसे उनके ऊपर सवाल उठ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरा मैच लॉर्ड्स के मैदान पर 100 रन से हारा। इस मैच में भारतीय टीम 150 तक पर पहुंचने में भी असक्षम रही।

जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कांफ्रेंस के लिए मौजूद हुए। रोहित शर्मा से कई सवाल पूछे गए। जिसमें एक सवाल विराट कोहली के ऊपर भी था। जिसपर रोहित शर्मा ने अपनी नाराजगी दिखाई लेकिन जवाब दिया। जानिए क्या है पूरी बात…

विराट कोहली के ऊपर सवाल पर रोहित ने फिर दिया जवाब

दूसरे वनडे से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, विराट कोहली की चोट पर आया नया अपडेट

रोहित शर्मा से विराट कोहली के फॉर्म कर उनके विषय में सवाल पूछा गया। रोहित शर्मा से रिपोर्टर के इस सवाल को पूरा पूछने से पहले ही वो बोल रहे हालांकि बाद में पूरा जवाब भी दिया।

रिपोर्टर – विराट कोहली के बारे में काफ़ी चर्चा हो रही है

पत्रकार अपना सवाल पूरा करता इससे पहले रोहित ने उसे बीच में रोक दिया।

रोहित ने कहा – क्यों हो रही ही यार? मुझे तो समझ में नहीं आता भाई। खैर, पूछिए?

पत्रकार ने बाद में अपने सवाल को पूरा करते हुए पूछा कि क्या कोहली जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को इस दौर में अपने कोच, कप्तान और बाकी स्टाफ से आश्वासन की जरूरत है या फिर उसे अकेला छोड़ देना बेहतर है।

रोहित शर्मा ने कहा,

“इतने सालों तक इतने मैच खेले हैं। वह इतने महान बल्लेबाज रहे हैं इसलिए उन्हें आश्वासन की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि मैंने पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा था कि फॉर्म ऊपर और नीचे जा सकता है। वह खेल का हिस्सा है सभी खिलाड़ियों के करियर में ऐसा होता है। इसलिए एक खिलाड़ी जिसने इतने मैच जीते हैं, उसे केवल 1 या 2 पारियों की जरूरत होती है। मेरा मानना ​​है और मुझे यकीन है कि बाकी लोग भी ऐसा ही महसूस करते हैं”।

Also Read : IND vs ENG: ‘वह समझ नहीं पाए यहां पहले बल्लेबाजी वालो की होती है जीत’, जीत से गदगद जॉस बटलर ने भारत की हार की वजह

श्रेयस अय्यर को बाहर करके दिया विराट कोहली को मौका

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के पहले वन डे मैच में विराट कोहली अपनी चोट के कारण मौजूद नहीं थे। तब श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया था। लेकिन उनकी बल्लेबाजी ही नहीं आई थी, शिखर धवन और रोहित शर्मा ने ही मैच बीमा विकेट गवाए जीत लिया था। लेकिन दूसरे मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए।

शिखर धवन ने मात्र 9 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा गोल्डन डक का शिकार हुए। इससे बाद विराट कोहली भी सस्ते में चलते बने। विराट कोहली ने 26 गेंद में 64 के स्ट्राइक रेट से 16 रन बनाए जिसमे तीन चौके लगाए।

Also Read :IND vs ENG: ‘काश! वह कैच नहीं छोड़ता तो आज परिणाम कुछ और होता’, शर्मनाक हार के बाद बोले रोहित शर्मा, गिनाये हार के कारण