shami bumrah 1 1 - 1

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। भारत ने अब तक खेले 8 मुकाबलों में लगातार 8 जीत दर्ज की हैं। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने दमदार प्रदर्शन किया है।

दोनों ने विरोधी टीम के खिलाफ घातक गेंदबाजी की है। बुमराह ने 8 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं। वहीं, शमी ने 4 मुकाबलों में 16 विकेट हासिल कर लिए हैं। माना जा रहा है कि सेमीफाइनल मैच में कप्तान इन दोनों गेंदबाजों को ही मौका देंगे।

टीम इंडिया में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के अलावा ऐसे 2 गेंदबाज़ मौजूद हैं जिन्हें मौका नहीं मिल रहा है।

टी नटराजन

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज टी नटराजन मौके का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन टीम मैनेजमेंट ध्यान नहीं दे रहा है। इस खिलाड़ी को भारत के लिए आखिरी बार 2021 में खेलते देखा गया था। तब से वह टीम में वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

टी नटराजन ने भारतीय टीम के लिए 1 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। इसमें उन्होंने क्रमश: 3, 3 और 7 विकेट चटकाए हैं।

चेतन साकरिया

आईपीएल में अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले चेतन साकरिया भी टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार 2021 में खेलते देखा गया था। तब से उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है।

चेतन साकरिया ने अपने अब तक के करियर में भारतीय टीम के लिए 1 वनडे और 2 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है। इसमें तेज गेंदबाज ने क्रमश: 2 और 1 विकेट हासिल किया है। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है।

ALSO READ: “शर्म करो यार तुम लोग…..” भारत पर बेईमानी का आरोप लगाने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर भड़के मोहम्मद शमी, बंद की बोलती