MOHAMMED SHAMI

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। रोहित शर्मा की सेना ने अब तक खेले 8 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। फिलहाल टीम के खाते में 16 अंक हैं। अब टीम की नज़र नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले पर टिकी है। इस बीच तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा को लताड़ लगाई है।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की विशाल जीत

बता दें कि भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में 302 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। वनडे विश्व कप 2023 में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने लगातार 7वीं जीत हासिल की थी।

2 नवंबर को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 358 रनों का लक्ष्य थमाया था। इसके जवाब में उतरी श्रीलंका की टीम 19.4 ओवर में 55 रनों के स्कोर पर ध्वस्त हो गई।

हसन रजा ने दिया बेतुका बयान

इस मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रज़ा ने एक टीवी शो के दौरान बीसीसीआई और आईसीसी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा भारत की गेंदबाजी के दौरान गेंद बदल दी जाती है।

हसन रज़ा ने कहा कि,

“हम देख रहे हैं कि जब वे बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और जब भारत गेंदबाजी करता है तो अचानक गेंद काम करना शुरू कर देती है। 7-8 करीबी डीआरएस कॉल आए हैं जो उनके पक्ष में गए हैं। जिस तरह से सिराज और शमी गेंद को स्विंग करा रहे थे ऐसा लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में अलग और संदिग्ध गेंदें दे रहे थे। गेंद का निरीक्षण करने की जरूरत है। स्विंग के लिए गेंद पर कोटिंग की एक अतिरिक्त परत भी हो सकती है।”

मोहम्मद शमी ने लगाई लताड़

हसन रज़ा के इस आरोप को पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने खारिज कर दिया था। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर से बेतुके बयान न देने की अपील की थी। लेकिन रज़ा नहीं माने और उन्होंने भारत पर चीटिंग के आरोप लगाने नहीं बंद किए।

अब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने हसन रज़ा की क्लास लगाई है। उन्होंने पूर्व क्रिकेटर को गेम पर फोकस करने की सलाह दी है।

मोहम्मद शमी ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा कि,

“शर्म करो यार गेम पर फोकस करो ना कि फालतू बकवास पर कभी तो दूसरे की सक्सेस को एन्जॉय करो, छी यार आईसीसी वर्ल्ड कप है आपका लोकल क्रिकेट टूर्नामेंट, नहीं है या आप प्लेयर ही थे ना। वसीम भाई ने समझाया है कि समझाया क्या था फिर भी। अपने खिलाड़ी, अपने वसीम अकरम पर यकीन नहीं आपको अपना तारीफ करने में लगे हैं जनाब आप तो बस एक वाह की तरह।”

ALSO READ: ‘अच्छा खेलेगा तो हमारे पास और पैसा आएगा…’ मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन पर हसीन जहां ने दी अजीबोगरीब प्रतिक्रिया