TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच 12 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का 45वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि 8 मैचों में लगातार 8 जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया इस मैच में भी अपने विजयी रथ को जारी रखेगी।

माना जा रहा है कि सेमीफाइनल से पहले खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं।

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED) मैच में शुभमन गिल को आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह ईशान किशन को मौका मिलेगा। कप्तान ये फैसला सेमीफाइनल से पहले टीम की बेंच स्ट्रेंथ आजमाने के उद्देश्य से ले सकते हैं। ईशान किशन इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए काल बने हुए हैं।

मिडिल ऑर्डर

नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले में तीसरे नंबर पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है। पिछले मैच में किंग कोहली ने अपने वनडे करियर 49वां शतक जड़ा था। इस मैच में वह 50वां शतक जड़ सकते हैं। उनका बल्ला इस टूर्नामेंट में आग उगल रहा है। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा।

स्टार बल्लेबाज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 77 रनों की शानदार पारी खेली थी। नंबर पांच पर केएल राहुल को मौका मिलेगा। कप्तान उन्हें विकेटकीपिंग का भी जिम्मा सौंपेंगे।

वहीं, नंबर 6 पर सूर्यकुमार यादव को उतारा जाएगा। हालांकि, इस टूर्नामेंट में वह अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती दिलाने के लिए कप्तान उन्हें मौका देंगे।

गेंदबाजी

भारत बनाम नीदरलैंड्स (IND vs NED) मैच में स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा पर होगा। जडेजा टीम इंडिया को गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी का भी सुविधा देते हैं। वह इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए मुसीबत बने हुए हैं।

वहीं तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में एक बदलाव की संभावना है। ये बदलाव जसप्रीत बुमराह के रुप में होगा। कप्तान ये फैसला तेज गेंदबाज के वर्कलोड को मैनेज करने के उद्देश्य से ले सकते हैं। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा मोहम्मद शमी और  जसप्रीत बुमराह विरोधी टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते नज़र आएंगे।

IND vs NED मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

ALSO READ: भारत के पास मौजूद हैं मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे 2 घातक गेंदबाज, रोहित शर्मा की कप्तानी में नही मिल रहा मौका