MS DHONI

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आज एक ऐसे खिलाड़ी माने जाते हैं जो कई युवाओं के लिए प्रेरणा है जिनसे कई लोगों ने काफी कुछ सीखके क्रिकेट में एक अलग मुकाम हासिल किया है. भारत को अपनी कप्तानी में वनडे, टी20 और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के दोस्तों और फैंस की बिल्कुल भी कमी नहीं है. आज हम आपको टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो इतने सालों तक धोनी के साथ रहने के बावजूद भी उन्हें भाई कहकर नहीं बुला सके.

इस खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं रॉबिन उथप्पा है जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा किया है. टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने बातचीत के दौरान यह बताया कि जब चेन्नई टीम से जुड़े तो हमने हर किसी को धोनी को माही कहते सुना.

इसके बाद रॉबिन उथप्पा ने धोनी से पूछा कि क्या उन्हें भी माही भाई बुलाना चाहिए. उथप्पा का सवाल सुनकर धोनी ने उन्हें यह बोलने से मना कर दिया और कहा कि वह जो भी बुलाना चाहते हैं, वह उन्हें बुला सकते हैं.

अपनी फिटनेस का रखते हैं पूरा ध्यान

आगे रोबिन उथप्पा ने इस बारे मे चर्चा करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के खाने के तरीके और उनकी फिटनेस से पर्दा उठाया और कहा कि एक बार सुरेश रैना, आरपी सिंह, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, और उथप्पा ने बटर चिकन, जीरा आलू, रोटी सहित काफी चीजें आर्डर की जिसके कुछ देर बाद धोनी बटर चिकन की ग्रेवी के साथ दूसरी तरफ बैठकर रोटी खा रहे थे. धोनी जब चिकन खाते तो फिर रोटी नहीं खा रहे थे. इस बात को रॉबिन उथप्पा ने उस वक्त नोटिस किया था जिसे उन्होंने साझा किया.

2 सालों तक रहे चेन्नई के साथ

आपको बता दें कि टीम इंडिया के साथ-साथ रोबिन उथप्पा ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग के लिए भी कई मुकाबले खेले है. आईपीएल 2021 के सीजन में वह चेन्नई सुपर किंग से जुड़े थे जो 2 सीजन चेन्नई के लिए खेल चुके हैं.

इससे पहले रोबिन उथप्पा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, कोलकाता नाइट राइडर्स, पुणे वॉरियर्स, राजस्थान रॉयल का हिस्सा रह चुके हैं और इस लीग में अभी तक 205 मैच खेल चुके हैं जहां इस वक्त वह कई मौके पर कमेंट्री करते भी नजर आते हैं.

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह में कौन था बेस्ट किंग? सरफराज खान ने दोनों में से इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट

Published on March 28, 2023 8:18 pm