Placeholder canvas

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से सचिन, सहवाग समेत ये दिग्गज क्रिकेट मैदान पर कर रहे वापसी, तारीख कर ले नोट

by POONAM NISHAD
भारत बानाम पाकिस्तान

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत भारत और अन्य कई देशों का जाने माने क्रिकेटर मैदान पर वापसी कर रहे हैं। इस टूर्नामेंट का पहला आयोजन भारत में हुआ था, जिसमे इंडिया लीजेंड्स टीम ने बाजी मारी थी। इस प्रतियोगिता सीरीज के माध्यम से भारतीय क्रिकेट जगत के साथ साथ अन्य कई खिलाड़ी एक बार फिर मैदान में नजर आयेंगे। इस रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आयोजन दूसरी बार होने जा रहा है, जानिए क्या है टूर्नामेंट की सारी जानकारी…

पिछले साल किया गया था आयोजन

भारत

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भारत की ओर से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, ऑल राउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह, धाकड़ खिलाड़ी इरफान पठान, गेंदबाज मोहम्मद कैफ और बल्लेबाज और ऑल राउंडर यूसुफ पठान ने शिरकत की थी। इसी का साथ अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी जोंटी रोड्स, कार्ल हूपर, ब्रायन लारा, तिलकरत्ने दिलशान और कार्ल हूपर ने भी अपनी हाजिरी प्रस्तुत की थी। जिसके बाद इस दूसरे सीजन में भी इनकी उपस्तिथि होगी, ऐसा माना जा रहा है। पिछले साल के सीजन में इंडिया लेजेंड्स ने बाजी मारी थी।

टूर्नामेंट करने के पीछे वजह

एमएसपीएल और एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप द्वारा इस आयोजन को करने का कारण सड़क के प्रति लोगों की सुरक्षा है। एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप हाइनेस शेख हमदान बिन मोहम्मद अलनाहयान की एक समूह कंपनी है जो इस टूर्नामेंट को आयोजित करती है। इस दूसरे सीजन में 160 से अधिक रिटायर हो चुके खिलाड़ी मैदान पर नजर आयेंगे।

ALSO READ: Under 19 Asia Cup: भारतीय टीम का दबदबा है कायम, अफगानिस्तान को हरा सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

कब और कहा होगा आयोजन

road SAFETY

रोड सेफ्टी टूर्नामेंट लीग के इस सीजन में इंडिया लीडेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स, न्यूजीलैंड लीजेंड्स, पाकिस्तान लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। ये प्रतियोगिता भारत और यूएई में कराई जाएगी। जिसकी शुरुआत 5 फरवरी 2022 से होगी। साथ ही 1 मार्च से ये टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में होगा। इस टूर्नामेंट भारत और पाकिस्तान को टीम 12 मार्च को टकराएंगी। इस प्रतियोगिता में कुल 38 मैच होंगे जिसमे लीग मैच 35 होंगे जोकि 15 मार्च तक खेले जाएंगे। 16 और 17 मार्च को सेमीफाइनल और 19 मार्च को फाइनल मैच खेला जाएगा।

ALSO READ: IND vs SA: Virat Kohli ने मैन ऑफ द मैच केएल राहुल नहीं बल्कि इन्हें दिया भारत की जीत का पूरा श्रेय

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00