Placeholder canvas

घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का यह ओपनर बल्लेबाज, अब रोहित-राहुल की खैर नहीं टीम से होगी छुट्टी!

आज विजय हजारे ट्राॅफी का फाइनल मुंबई और सौराष्ट्र के बीच खेला जा रहा है. फाइनल में सौराष्ट्र ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ऋतुराज गायकवाड़ के शानदार शतक की बदौलत मुंबई ने सौराष्ट्र के सामने 250 रन का लक्ष्य रखा है. जवाब में समाचार लिखे जाने तक सौराष्ट्र ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 98 रन बना लिए थे. सौराष्ट्र को विजय हजारे ट्राॅफी का फाइनल जवाब में शेल्डन जैक्सन ने नाबाद 133 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 46.3 ओवर में 5 विकेट रहते शानदार और यादगार जीत दिला दी।

ऋतुराज गायकवाड़ का शतक

ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर से शतक जड़ दिया. लेकिन यह शतक बाकि शतकों से ज्यादा महत्वपूर्ण था क्योंकि यह फाइनल में आया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई की शुरुआत बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज पवन शाह सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन दूसरे तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा.

ऋतुराज ने 131 गेंदो में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली. मुंबई की दिक्कत यह रही कि ऋतुराज को छोड़कर बाकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नही सका और मुंबई की पूरी टीम 50 ओवर में सिर्फ 248 रन ही बना पाई.

सौराष्ट्र के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज चिराग जानी रहे, जिराग ने 10 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा प्रेरक मंकाड़, उनादकट और पार्थ ने भी एक-एक सफलता आर्जित की.

ALSO READ:टीम इंडिया से जडेजा की जगह खाने वाले वाशिंगटन सुंदर, एक कान से है बहरे, इस वजह पड़ा सुन्दर नाम

सौराष्ट्र ने हासिल की जीत

249 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की शुरुआत बेहद शानदार रही. दोनों सलामी बल्लेबाज के बीच खबर लिखे जाने तक 98 रनो की साझेदारी हो गई थी. शेल्डन जैक्शन 81 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्को की मदद से 60 रनों की पारी खेली. दूसरी तरफ हार्विक देसाई भी 43 गेंदो में 31 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे. बाद में सौराष्ट्र की टीम ने 5 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है।

ALSO READ:टीम इंडिया से जडेजा की जगह खाने वाले वाशिंगटन सुंदर, एक कान से है बहरे, इस वजह पड़ा सुन्दर नाम