रिकी पोंटिंग

ऑस्ट्रेलियन लीजेंड रिकी पोंटिंग को कथित तौर पर दिल का दौरा आया हुआ है. जब यह घटना घटी तब पोंटिंग चैनल 7 के लिए काॅमेंट्री कर रहे थे. वह ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज टेस्ट के लिए चैनल 7 से जुड़े थे. वैसे खुद पोंटिंग के तरफ से यह कहा गया है कि परेशान होने की कोई जरूरत नही है वह बिल्कुल ठीक है.

यह है अब तक का नया अपडेट

चैनल 7 के तरफ से रिकी पोंटिंग के तबीयत के बारे अपडेट दिया गया है कि, ‘रिकी पोंटिंग अस्वस्थ हैं और आज के शेष कवरेज के लिए कमेंट्री नहीं कर पाएंगे.’ इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दोनों दिन रिकी पोंटिंग कमेंट्री करते हुए नजर आए थे. हालाँकि अभी यह कहना कि पोंटिंग आगे के दिनों में काॅमेंट्री करते हुए नजर आएंगे कि नही थोडा जल्दबाजी होगी.

आखिर हुआ क्या था

ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज टेस्ट के तीसरे दिन रिकी पोंटिंग के साथ सब कुछ ठीक था. लेकिन जैसे ही तीसरे दिन लंच हुआ रिकी पोंटिंग कुछ असमान्य महसूस कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि उन्हें चक्कर आने की शिकायत हुई और कुछ बैचेनी महसूस हुई. इसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. ऑस्ट्रेलियाई अखबार डेली टेलीग्राफ ने पोंटिंग के सहयोगियों के हवाले से बताया है कि पूर्व चैम्पियन और कमेंटेटर पोंटिंग की हालत स्थिर है.

ALSO READ:भारतीय टीम पर बोझ बन गया है ये खिलाड़ी, अब BCCI नहीं देगी और मौका, न्यूजीलैंड सीरीज के साथ ही खत्म होगा करियर!

कैसा था करियर

रिकी पोंटिंग क्रिकेट इतिहास में इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में अपनी टीम को दो बार विश्व चैम्पियन बनाया है. रिकी पोंटिंग ने नवंबर 2012 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इससे पहले रिकी पोंटिंग ने अपने देश के लिए 168 टेस्ट, 375 वनडे और 17 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

पोंटिंग ने इस दौरान टेस्ट में 13378 रन और वनडे मैचों में 13704 रन बनाए थे. टी20  के छोटे कैरियर में पोंटिंग के बल्ले से 401 रन निकला है. आप से यह भी बता दे कि क्रिकेट के दुनिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नम्बर पर है. विराट कोहली और रिकी पोंटिंग के इंटरनेशनल क्रिकेट में 71 शतक है. नम्बर एक पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है जिनके नाम 100 शतक है.

ALSO READ:छिन सकता है राहुल द्रविड़ की कोचिंग, ये 3 भारतीय दिग्गज क्रिकेटर बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच

Published on December 2, 2022 8:50 pm