Placeholder canvas

16 करोड़ के ऋषभ पंत की जगह, इस गुमनाम खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने किया टीम में शामिल, धोनी की तरह करता है बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग

बीते 30 दिसंबर को भारत के स्टार बल्लेबाज और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस कार एक्सीडेंट में पंत को कुछ गंभीर चोटें आईं थीं, जिसके बाद उनके पैर में सर्जरी तक करनी पड़ी थी. अब ऋषभ पंत धीरे-धीरे इस चोट के उभर रहे हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह 6 महीने बाद ही पूरे तरह से फिट हो पाएंगे.

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत के जगह पर दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया है.

ऋषभ पंत के जगह इस खिलाड़ी को मौका

ऋषभ पंत का आईपीएल से बाहर जाना एक साथ तीन जगहों को खाली कर देता है. पहला कप्तान, दूसरा बल्लेबाज और तीसरा विकेटकीपर का स्थान. ऐसे में कप्तान के रूप में ऋषभ पंत के जगह डेविड वॉर्नर को चुना गया है.

विकेटकीपर के रूप में फिल साल्ट या फिर सरफराज ख़ान ऋषभ पंत की जगह लेंगे. वहीं बल्लेबाज के रूप में अब ऋषभ पंत के जगह पर अभिषेक पोरल खेलेंगे.

कौन है अभिषेक पोरल

अभिषेक पोरल घरेलू क्रिकेट में बंगाल के तरफ से खेलते हैं. बताया जाता है कि अभिषेक कमाल के बल्लेबाज के साथ-साथ गजब के विकेटकीपर भी हैं. अभिषेक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 16 मैचों में 695 कन बनाए हैं. इसके साथ-साथ लिस्ट ए के तीन मैचों में उन्होंने 54 रन बनाए हैं.

इसके अलावा अभिषेक ने 3 टी20 मैच खेले हैं. लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2 कैच और दो स्टंपिंग भी की हैं. अगर अभिषेक पोरल को खिलाया जाएगा, तो निश्चित रूप से उनको विकेटकीपिंग कराई जाएगी.

ऐसा है दिल्ली कैपिटल्स का स्क्वॉड

डेविड वार्नर(कप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, फिलिप सॉल्ट, राइली रूसो, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिच नोर्त्जे, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, लुंगी एनगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार और अभिषेक पोरल

ALSO READ: इस वजह से Virat Kohli को छोड़नी पड़ी थी कप्तानी, अब खुद अपनी जुबानी कोहली ने खोला ये राज, कहा- ‘खुद से भरोसा उठ गया..’