Rishabh pant

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इन दिनों अपनी चोट से उभरने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हालांकि खिलाड़ी समय नेशनल क्रिकेट अकादमी में मौजूद है, जहां रिहैब प्रक्रिया का हिस्सा हैं। उनकी हालत में काफी तेजी से सुधार आ रहा है। इस बीच यह बड़ा सवाल बना हुआ है कि क्या टीम इंडिया का यह विकेटकीपर स्टार खिलाड़ी दोबारा से मैदान में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे।

दरअसल एक्सीडेंट के बाद खिलाड़ी के पैर की कई सारी सर्जरी हुई है, जिसको देखकर मैदान पर उनका विकेट कीपिंग करना मुश्किल दिखाई दे रहा है।

बीसीसीआई की तरफ से आया बड़ा अपडेट

दरअसल बीसीसीआई के ऑफिशियल मीडिया सूत्रों के हवाले से ऋषभ पंत को लेकर के एक बड़ा खुलासा किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि,

‘ऋषभ पंत की बहुत तेजी से रिकवर कर रहे हैं, लेकिन यह कहना काफी मुश्किल होगा कि वह इस स्टेज पर सीधा विकेटकीपिंग शुरू करेगा या नहीं.’

3 से 6 महीने का लग सकता है समय

ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई के मीडिया सूत्र यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“प्रैक्टिस पर लौटने के बाद ऋषभ पंत को 3 महीने लग सकते हैं या 6 महीने से अधिक का समय लग सकता है. हम ये कह नहीं सकते हैं. हम सभी इसे धीरे-धीरे लेना होगा. ऋषभ पंत अभी युवा हैं और उनके पास क्रिकेट खेलने के लिए बहुत समय बचा है, लेकिन जिस तरह से वह चोटिल हुए हैं, वह जल्दबाजी नहीं कर सकते हैं.”

दिल्ली कैपिटल की बढ़ी चिंता

दरअसल अभी तक ऋषभ पंत की वापसी को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है और ना ही ऐसा बताया गया है कि वह शुरुआत से ही विकेट कीपिंग करेंगे या नहीं, लेकिन हां अगर खिलाड़ी विकेटकीपिंग नहीं करते हैं, तो इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग को जरूर मिस करेगी।

इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने बतौर विकेटकीपर अभिषेक गोयल को ट्राई किया था। इसके अलावा सरफराज खान को भी मौका मिला। यह खिलाड़ी विकेटकीपिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

ALSO READ: ‘WC 2023 के लिए इस गेंदबाज पर नजर रखे BCCI..’ सौरव गांगुली ने बुमराह, शमी नहीं इस गेंदबाज को माना महत्वपूर्ण

Published on July 2, 2023 10:30 pm