Placeholder canvas

IPL 2023, CSK vs KKR: मैन ऑफ द मैच रिंकू सिंह ने बताया लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए खाते क्या हैं, इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

by Nihal Mishra
रिंकू सिंह

आईपीएल का यह सीजन रिंकू सिंह के नाम से जाना जाएगा. रिंकू सिंह ने इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ऐसी मैच विनिंग पारियां खेली हैं जिससे अब दर्शकों ने रिंकू-रिंकू का नारा लगाना शुरू कर दिया है. आज खेले गए मैच में रिंकू ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 54 रनों की पारी खेली जिससे केकेआर यह मैच 6 विकेट से जीत पाया. रिंकू सिंह के इस पारी के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. मैच के बाद उन्होंने क्या कहा, आइए पढ़ते हैं.

रिंकू सिंह ने बताया क्या खाते हैं?

मैन ऑफ द मैच रहे रिंकू सिंह ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए कहा कि,

‘हमने जल्दी कुछ विकेट गंवाए. जब मैं अंदर गया तो नीतीश भैया ने कहा कि यह कठिन विकेट है. सिंगल के लिए दस्तक देंगे और ढीली गेंदों का फायदा उठाएंगे. मैं घरेलू क्रिकेट में एक ही पोजीशन पर बल्लेबाजी करता हूं, उसी तरह से खेलता हूं. मैं अच्छा खाता हूं, हमेशा शक्ति रखता हूं. इसके पीछे काफी मेहनत है.’

क्या हुआ मैच में?

पिछले कुछ मैच से चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला कर रहे हैं और लगातार मैच भी जीत रहे हैं. लेकिन आज यह मैच धोनी का यह दांव उल्टा हो गया. धोनी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. चेन्नई के तरह से सबसे ज्यादा रन शिवम दूबे के बल्ले से निकले.

शिवम ने 34 गेंदो में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली. सीएसके की पूरी टीम 20 ओवर में 144 रन बना पाई. इसके जवाब में कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ से रिंकु सिंह और कप्तान नीतीश राणा ने शानदार अर्धशतक जड़े और अपने टीम को 6 विकेट से जीता दिया. रिंकू सिंह को उनकी पारी के लिए बेस्ट प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला.

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00