rinku singh post match team ind

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच T20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापत्तनम के डॉक्टर वाई.एस. राजशेखर स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रनों का विशाल लक्ष्य भारत के सामने रखने में कामयाब रही.

रिंकू सिंह ने निभाई मैच फिनिशर की भूमिका

209 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और रिंकू सिंह के विस्फोटक पारी की बदौलत एक गेंद शेष रहते 2 विकेट से मुकाबला जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत की जीत के बाद मैच फिनिशर की भूमिका में नजर आए रिंकू सिंह ने मैच के बाद कहा कि

“मुझे खुद पर भरोसा था. मैंने ऐसा कई बार किया है और मुझे विश्वास था कि मैं इसे कर दिखाऊंगा.”

रिंकू सिंह ने आगे कहा कि

“मुझे इस पोजिशन (नंबर 6) पर बल्लेबाजी करने की आदत है, मैंने पिछले साल के आईपीएल के दौरान भी इस पोजिशन पर खेला था. साथ ही और मैंने इस पोजिशन पर खेलने के लिए खुद को बैक करता हूं. मैं अपने आपको काफी बैक करता हूं.”

रिंकू सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 14 गेंदों में 28 रनों की पारी खेली, लेकिन अंतिम गेंद नो बॉल होने की वजह से आखिरी छक्का उनके स्कोर में नहीं जुड़ा और उनका निजी स्कोर 22 रनों का ही रहा.

जोस इंगलिस ने भारतीय गेंदबाजों को किया परेशान

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत स्टीव स्मिथ और कप्तान मैथ्यू वेड ने किया. मैथ्यू वेड तो 13 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हुए, जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे जोस इंगलिस. उन्होंने ओपनर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर तूफानी पारी खेली और हर भारतीय गेंदबाज की जमकर क्लास लगाई.

स्टीव स्मिथ आज अनलकी रहे और 52 रनों के निजी स्कोर पर रनआउट हो गये, लेकिन दूसरे छोर से जोस इंगलिस ने अपना तूफानी अंदाज जारी रखा एवं मात्र 50 गेंदों में 110 रनों की धुआंधार पारी खेल अपने टीम के स्कोर को निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 208 रनों तक पहुंचा दिया.