MATHEW WADE POST MATCH

विश्वकप 2023 के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय अपना हिसाब चुकाने के लिए मैदान पर उतर चुकी है. 5 मैच के टी20 सीरीज का कल रात पहला मैच विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला गया. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के कप्तान हैं. उन्होंने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पारी की शुरुआत स्टीव स्मिथ और कप्तान मैथ्यू वेड ने किया. मैथ्यू वेड को रवि बिश्नोई ने जल्दी ही पवेलियन की राह दिखा दी, लेकिन स्टीव स्मिथ एक छोर पर टिककर बल्लेबाजी करते रहे.

उसके बाद उनका साथ दिया जोस इंगलिस ने जिन्होंने मात्र 50 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 110 रनों की पारी खेली तो स्टीव स्मिथ ने 41 गेंदों में 8 चौके की मदद से 2 रन बनाए.

मैथ्यू वेड ने छोटे ग्राउंड को माना हार का जिम्मेदार

भारत से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने हार के कारणों पर बात करते हुए कहा कि

“सोचा था कि हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन हम अपनी यॉर्कर गेंदें नहीं फेंक सके, खासकर ऐसे छोटे मैदान पर ऐसा करना आसान नहीं है. इस खेल से बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखने को मिलीं.”

उन्होंने आगे कहा कि

“इंगलिस ने आज अपना क्लास दिखाया. हमने सोचा कि हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, एलिस ने  मैच कोअंतिम ओवर तक ले जाने के लिए हमारे लिए एक बड़ा ओवर डाला, मैच आखिरी गेंद तक गया, इसलिए यह दिखाता है कि यह कितना करीब था.”

मैथ्यू वेड ने भारतीय युवा बल्लेबाजों को दिया जीत का पूरा श्रेय

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपने गेंदबाजों की तारीफ़ के बाद भारतीय बल्लेबाजों की भी जमकर तारीफ़ की. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ़ करते हुए कहा कि

“अंत में यह एक रोमांचक मैच था. इंगलिस ने हमें वह स्कोर दिलाया, जिसके बारे में हमने सोचा था कि हम इसका बचाव कर सकते हैं, लेकिन श्रेय भारतीय बल्लेबाजों को जाता है जिन्होंने हम पर कड़ा प्रहार किया. ये युवा भारतीय खूब आईपीएल और टी20 क्रिकेट खेलते हैं.”