RINKU SINGH ON MS DHONI

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले रिंकू सिंह ने जब से 5 गेंद पर 5 छक्के लगाने का काम किया है उससे अब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का बहुत बड़ा कनेक्शन है. आपको बता दें कि इस पारी के बाद से लगातार रिंकू सिंह (Rinku Singh) की चर्चा चल रही है.

गुजरात टाइटंस के खिलाफ यश दयाल की गेंद पर रिंकू सिंह ने यह कारनामा किया, जिसके बाद उन्हें एक मैच विनर खिलाड़ी के तौर पर देखा जाने लगा. कई लोगों ने उन्हें इस सीजन का सबसे बेस्ट फिनिशर भी बता दिया, पर यह बात शायद किसी को नहीं पता होगी का रिंकू सिंह ने यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की सलाह मानकर किया.

धोनी को लेकर किया खुलासा

रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने इस वक्त एक बहुत बड़ा खुलासा किया है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें सलाह दी. बातचीत में उन्होंने बताया कि

“माही भाई बेस्ट फिनिशर हैं, तो एक बार मैंने उनसे मैच फिनिश करने के तरीके पूछे थे. उन्होंने कहा मैं तुम्हारी बैटिंग देख रहा था, तुमने अच्छा खेला. फिर उन्होंने मुझसे कहा कि जब आखिरी ओवर चल रहा हो तो सीधा मारने की कोशिश करो. बॉलर जो चाहे वह करे, लेकिन तुम गेंद को सीधा मारने की कोशिश करना”

रिंकू सिंह ने इस सलाह को मानकर अपनी टीम के लिए कई बार यह कारनामा किया था.

टीम इंडिया में मिल सकता है मौका

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने 14 मैचों में 474 रन बनाए. इतना ही नहीं इस सीजन उन्होंने 4 अर्ध शतक बनाए. हाल ही में रिंकू सिंह ने टीम इंडिया के लिए खेलने की संभावनाओं पर भी चर्चा की थी. उन्होंने कहा कि

“वह अभी इतना नहीं सोच रहे हैं. अगर किस्मत में होगा तो जरूर मौका मिलेगा.”

इस वक्त उन्होंने अपने ट्रेनिंग पर फोकस करने की ज्यादा बात कही है. आपको बता दें कि कई दिग्गज खिलाड़ी ने रिंकू सिंह के शानदार प्रदर्शन की चर्चा करते हुए उनकी तारीफ भी की. इन्होंने इस सीजन कोलकाता के लिए जो कमाल दिखाया है ऐसे में टीम इंडिया में आने की दावेदारी मजबूती से पेश कर सकते हैं.

ये भी पढें- विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास के बाद ये खिलाड़ी संभालेंगे विरासत, 2027 में कुछ ऐसी नजर आएगी भारतीय टीम, ये होगा कप्तान!

Published on June 6, 2023 1:56 pm