Placeholder canvas

विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास के बाद ये खिलाड़ी संभालेंगे विरासत, 2027 में कुछ ऐसी नजर आएगी भारतीय टीम, ये होगा कप्तान!

हाल ही में आईपीएल का 16वां सीजन समाप्त हुआ है। इस सीजन आईपीएल में कई युवा खिलाड़ियों ने एक से बढ़कर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद माने जाने लगा है कि भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य सुरक्षित हाथों में है। इस आईपीएल के बाद साल 2027 के विश्व कप में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद कैसी दिखाई देगी उसकी तस्वीर साफ हो गई है। आईये नजर डालते हैं उस संभावित प्लेइंग पर।

यशस्वी और शुभमन संभालेंगे टाॅप ऑर्डर

अगर हम भविष्य की भारतीय टीम की बात करें तो टीम की ओर से शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। ये दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

दोनों खिलाड़ियों ने अपने बल्ले से खूब रन बनाए। दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम की ओर से भी खूब रन बनाने वाले है। वही टीम के लिए नंबर 3 पर प्रभसिमरन सिंह नजर आएंगे। जो अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

रिंकू और जितेश पर होगी मध्यक्रम की जिम्मेदारी

टीम में मध्यक्रम की जिम्मेदारी तिलक वर्मा, रिंकू सिंह जितेश शर्मा और निहाल बढेरा पर होगी। इन सभी खिलाड़ियों ने इस सीजन आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जहां रिंकू सिंह ने यश दयाल के आखिरी ओवर में 5 छक्के जड़कर केकेआर को जीत की दहलीज के पार पहुंचाया था।

वहीं 23 साल के नेहल बढ़ेरा इस सीजन 14 मैचों में 145.18 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इनके अलावा जितेश शर्मा ने भी इस सीजन बेहतरीन बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 156 की स्ट्राइक से बल्लेबाजी करते हुए 306 रन बनाए।

आकाश मेधवाल और यश ठाकुर संभालेंगे गेंदबाजी की जिम्मेदारी

वही गेंदबाजी की बात करें तो गेंदबाजी की जिम्मेदारी आकाश मेधवाल के कंधो पर होगी। जिन्होंने एलिमिनेटर में मात्र 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। जो इस सीजन की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी परफॉरमेंस थी।

आकाश ने इस सीजन कुल 8 मैचों में 15.64 के औसत से 14 विकेट अपने नाम किये। उनके अलावा लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने 22.23 की औसत से गेंदबाजी करते हुए 9 मैचों में 13 विकेट चटकाए।

वहीं इस साल केकेआर के नए मिस्ट्री स्पिनर सूयश शर्मा ने भी काफी प्रभावित किया। उन्होंने इस सीजन 11 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किया।

2027 की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, प्रभसिमरन सिंह,, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, नेहल वढेरा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आकाश मधवाल, यश ठाकुर, सुयश शर्मा, तुषार देशपांडे

ALSO READ: वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी WTC फाइनल, दोनों में इस टीम को बताया सबसे मजबूत