Placeholder canvas

वसीम अकरम ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी WTC फाइनल, दोनों में इस टीम को बताया सबसे मजबूत

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) को शुरू होने में बस कुछ ही घंटे बचे हैं। फाइनल में हिस्सा लेने वाली दोनों टीमें (IND vs AUS) अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। दोनों टीमें इस फाइनल को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इसके पहले फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट दोनों टीमों के लेकर कई भविष्यवाणी कर रहे हैं। जहां हाल ही में पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasin Akram) ने बड़ा बयान दिया है।

वसीम अकरम ने किया WTC FINAL के विजेता की भविष्यवाणी

हाह ही में लंदन में आयोजित आईसीसी के एक समरोहा में वसीम अकरम ने हिस्सा लिया। जहां वसीम अकरम ने कहा,

“जब आप ओवल में अगस्त के अंतिम हफ्ते या सितंबर के शुरुआती महीने में खेलते हो तो उस टाइम पर पिच थोड़ी सी सूखी रहती है। लेकिन इस समय यहां की पिच काफी फ्रेश है और यहां पर ज्यादा बाउंस देखने को मिल सकता है। ड्यूक गेंद ज्यादा स्विंग करती है और वह कुकाबुरा के मुकाबले सख्त भी है। इसलिए मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीत सकता है।”

आपको बता दें कि इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट ड्यूक बाॅल से खेला जाता है। यही कारण है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) भी ड्यूक बाॅल से खेला जाएगा। वहीं भारत में टेस्ट क्रिकेट एस जी की बाॅल से खेला जाता। इसके कारण भारतीय गेंदबाजों को थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

रवि शास्त्री ने कही यह बड़ी बात

वहीं इसी इवेंट में भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी हिस्सा लिया। जहां रवि शास्त्री ने कहा

“मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर आप भारत की पेस अटैक को देखें तो जसप्रीत बुमराह होते तो मैं यह कह सकता था कि यह मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ टीम इंडिया विरोधी टीम के बराबर पर है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के अटैक देखें तो वहां पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी भारत के लिए एक्स फैक्टर खिलाड़ी हो सकते हैं। पिछले कुछ समय में उन्होंने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है।”

आपको बता दें कि भारतीय टीम दूसरी बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में हिस्सा लेगी। इसके पहले टीम इंडिया ने साल 2021 में भी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में हिस्सा लिया था। जहां टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से 8 विकेट हार का सामना करना पड़ा था।

ALSO READ: ICC इस देश से जल्द ही छिन सकता है विश्व कप की मेजबानी, अब इस देश में खेला जा सकता है टूर्नामेंट