Ricky Ponting t20 world cup 2024

टी20 विश्व कप 2024 (ICC T20 World Cup 2024) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। मई के पहले हफ्ते में टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम (Team India) का चयन किया जाएगा। इसके लिए अभी से अटकलें लगना शुरू हो गई हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बीसीसीआई (BCCI) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक खिलाड़ी को चुनने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि मैं इस खिलाड़ी को जरूर टी20 विश्व कप के लिए चुनूंगा, अगर भारत ऐसा करता है, तो टी20 विश्व कप जीतने की सम्भावना बढ़ जाएगी।

Ricky Ponting ने कहा ऋषभ पंत को मिलना चाहिए मौका

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के तीन बार के विश्व विजेता पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टी20 के लिए चुनी जाने वाली विश्व कप की भारतीय टीम को लेकर उन्होंने सलाह दी। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को टी20 विश्व कप में जरूर जगह देने की बात कही है।

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने ANI समाचार एजेंसी से कहा,

”क्या मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए? बिलकुल मुझे ऐसा लगता है। वह आईपीएल के बाद टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने का हकदार है। हम एक चीज निश्चित रूप से जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट में काफी गहराई है। जहां तक विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात है तो मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी इस समय वाकई में शानदार फॉर्म में हैं। ईशान किशन बढ़िया खेल रहा है, संजू सैमसन भी अच्छा खेल रहा है और केएल राहुल भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है।”

ऋषभ पंत, आईपीएल में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

इस साल ऋषभ पंत ने आईपीएल में लगभग डेढ़ साल बाद वापसी की है। उन्होंने अपनी वापसी से सभी को प्रभावित किया है। टीम के लिए उनका बल्ला जमकर बोल रहा है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन में छह मैचों में अब तक 194 रन बनाए हैं। रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा,

”इस स्थान के लिए काफी विकल्प हैं, लेकिन अगर मैं टीम चुनूंगा तो मैं ऋषभ पंत को हमेशा टीम में शामिल करूंगा।”

ALSO READ: IPL 2024 के बीच इन 2 खिलाड़ियों ने Delhi Capitals को दिया धोखा, टी20 विश्व कप जीतने के लिए किया आईपीएल छोड़ने का फैसला

Published on April 17, 2024 3:51 pm