Delhi Capitals IPL 2024

Delhi Capitals, IPL 2024: इस समय आईपीएल का 17वां (IPL 2024) सीजन चल रहा है। टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं, कुछ टीमें अच्छा प्रदर्शन रही हैं, जबकि कुछ टीम इस सीजन भी खराब प्रदर्शन कर रही हैं। इनमें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का भी नाम शामिल है। जो इस साल अब तक खेले 6 मैचों में से केवल 2 मैचों में जीत हासिल कर पाई है, जबकि टीम को 2 मैचों में हार मिली है। दिल्ली कैपिटल्स को अपना अगला मुकाबला बुधवार को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाफ खेलना है, लेकिन टीम को इस मुकाबले के पहले एक बड़ा झटका लगा है।

Mitchell Marsh भी हुए Delhi Capitals से बाहर

टीम ने अपना पिछला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले के टीम के आलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) नहीं खेल पाए थे। वें अपनी स्ट्रेन हेमिस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। वें अपने इलाज के लिए अपने ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं, जिसके कारण वें आने वाले कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) को जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाया जाना तय है। उन्हें दिल्ली (Delhi Capitals) टीम प्रबंधन के साथ परामर्श के बाद वापस बुला लिया गया। मौजूदा सत्र में हालांकि उनकी उपलब्धता पर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।

डेविड वार्नर भी हुए चोटिल

मिचेल मार्श के अलावा ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के चोटिल होने से भी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की परेशानी ज्यादा बढ़ गई है। टीम को अपना अगला मैच बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है।

शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कैच पकड़ने का प्रयास करते समय वार्नर की उंगली में चोट लग गई। उनकी उंगली में सूजन थी और टीम के अहमदाबाद पहुंचने पर उनका स्कैन कराया गया।

अब देखने वाली बात होगी कि वह बुधवार को होने वाले मुकाबले के पहले फिट हो पाते हैं या नहीं। यदि नहीं होते हैं, तो टीम को यह बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि डेविड वार्नर टीम के बड़े ही महत्वपूर्ण बल्लेबाज है।

ALSO READ: रोहित शर्मा के बाद कौन होना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान? पूर्व क्रिकेटर Navjot Singh Sidhu ने दिया ये जवाब

Published on April 17, 2024 3:27 pm