Placeholder canvas

WPL 2023: 1.5 करोड़ में स्मृति मंधाना के साथ RCB में शामिल हुईं रेणुका सिंह तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में जमकर थिरके खिलाड़ी, वहीं माँ ने किया ये काम, देखें वीडियो

by Nihal Mishra

भारत में क्रिकेट की लोकप्रिय सबसे चरम पर है और उसमें भी आईपीएल का तो क्या ही कहना. भारत में पुरूष आईपीएल के बाद अब भारत में महिला आईपीएल भी शुरू होने वाला है. इस आईपीएल के लिए आज यानि 13 फरवरी को ऑक्शन हो रहा है. इस ऑक्शन में कुल 440 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है जिसमे से कुल 90 खिलाड़ी खरीदे जाएंगे.

आप से बता दें कि विमेन आईपीएल में कुल पांच टीमें खेलेंगी. यह टीमें मुंबई, गुजरात, बंगलोर, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की रहने वाली है. हर टीम के पास पर्स में 12 करोड़ रूपये दिए गए है.

रेणुका सिंह 1.5 करोड़ की राशि में आरसीबी में शामिल

भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 1.50 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है.

आप से बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना भी 3.40 रूपये में आरसीबी द्वारा खरीदा गया है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमे साथी खिलाड़ी रेणुका सिंह के ऑक्शन पर जश्न मना रही हैं.

यहां देंखे वीडियो

ALSO READ: कप्तान हरमनप्रीत कौर से दोगुनी कीमत पर इंग्लैंड की आलराउंडर नैटली सिवर को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में किया शामिल

ऐसा है रेणुका सिंह का कैरियर

अब तक खेले 28 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में रेणुका ने 26.62 की औसत के साथ 24 विकेट हासिल किए हैं. 10 रन देकर चार विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. वह अब तक दो बार पारी में चार विकेट ले चुकी हैं.

वनडे मैचों की बात करें तो रेणुका ने सात मैचों में 14.88 की औसत के साथ 18 विकेट हासिल किए हैं. वनडे में उनकी इकॉनमी 4.62 और टी-20 में 6.45 की रही है.

वहीं क्रिकेटर की माँ ने बेटी के महिला आईपीएल में 1.5 करोड़ रूपये में बिकने पर पुरे गांव में मिठाई बांटा.

ALSO READ: RCB ने महिला टीम की जसप्रीत बुमराह मानी जाने वाली रेणुका सिंह ठाकुर पर लगाई रिकॉर्ड बोली, इतने करोड़ में बनाया टीम का हिस्सा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00