Placeholder canvas

RCB ने महिला टीम की जसप्रीत बुमराह मानी जाने वाली रेणुका सिंह ठाकुर पर लगाई रिकॉर्ड बोली, इतने करोड़ में बनाया टीम का हिस्सा

by AMIT RAJPUT
RENUKA SINGH THAKUR

सोमवार को महिला ऑक्शन में भारत की युवा तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर को आरसीबी ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा। रेणुका सिंह ठाकुर का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। यह आरसीबी के लिए भारत की दूसरी सबसे फेमस खिलाड़ी हैं। इनके पहले टीम ने स्मृति मंधाना को खरीदा। अब टीम के पास रेणुका सिंह ठाकुर के आने से टीम मजबूत नजर आ रही है।

स्विंग क्वीन रेणुका सिंह ठाकुर हुईं RCB में शामिल

कामनवेल्थ में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

26 वर्षीय रेणुका सिंह ने कामनवेल्थ गेम्स में बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया था। वह टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थी।

उन्होंने टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भी बड़ा ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। हालांकि वह टीम को अंतिम मुकाबला जीता नहीं पाई थीं।

ALSO READ:राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने स्मृति मंधाना पर जैसे ही लगाई 3.40 करोड़ की बोली भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में मना जश्न, देखें वीडियो

साल 2022 में मिला था आईसीसी पुरस्कार

उन्होंने अब तक 28 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी 6 का रहा है। रेणुका टी20 क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जानी जाती हैं। वह सटीक लाइन लेंथ के गेंदबाजी करती हैं।

रेणुका ने 2022 में लिमिटेड ओवर क्रिकेट में 29 मैच में 40 विकेट अपने नाम किए। और महान क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के जाने से हुई कमी को भरने की कोशिश की। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भविष्य की झूलन गोस्वामी भी कहा जाता है।

ALSO READ:WPL 2023: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज बेथ मूनी के लिए लड़ पड़ी मुंबई की नीता अंबानी और RCB, अंत में गुजरात ने इतने करोड़ में बनाया अपनी टीम का हिस्सा

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00