Placeholder canvas

IPL 2023: केकेआर से मिली हार के साथ ही RCB को लगा दोहरा झटका, आईपीएल 2023 से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

आईपीएल (IPL 2023) में चोटिल खिलाड़ियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक आईपीएल (IPL) फ्रेंचाइजियों के कई खिलाड़ी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होते जा रहे हैं। इस सूची में आरसीबी (RCB) के एक महत्वपूर्ण तेज गेंदबाज का नाम भी जुड़ गया है, जो चोट के कारण इस आईपीएल के इस पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

चोट के कारण बाहर हुआ तेज गेंदबाज

गुरूवार को आरसीबी के तेज गेंदबाज रीस टाॅप्ली चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। वह पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी चोट को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक वह चोट के चलते अब आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। रीस टॉपली का चोटिल होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। टीम को आगामी मुकाबलों में एक तेज गेंदबाज की कमी खलने वाली है।

गौरतलब है कि तेज गेंदबाज रीस टॉपली मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह कंधे के डिस्लोकेट होने की वजह से पूरे मैच से बाहर हो गए थे।

ऐसे में अब पूरे आईपीएल से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है। उन्होंने उस मैच में 2 ओवर गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने 14 रन देकर 1 विकेट लिया था।

लंबी हुई चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट

इस बार आईपीएल में चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट काफी लंबी हो चुकी है। टूर्नामेंट के पहले ही श्रैयस अय्यर जसप्रीत बुमराह और रिषभ पंत जैसे खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो गए थे।

इन खिलाड़ियों के बाहर होने से उनकी फ्रेंचाइजियों को काफी तगड़ा झटका लगा है। जिसका असर टीम के प्रदर्शन पर भी देखने को मिला है।

इसके अलावा जब से आईपीएल से शुरू हुआ है तब से चोट के कारण खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला जारी है। टूर्नामेंट के पहले मैच में ही केन विलियमसन चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

इसके बाद जाए रिचर्डसन, रजत पाटीदार और राज अंगद बाबा सहित कई खिलाड़ी शामिल थे। अब इस सूची में रिसी टाॅप्ली का नाम शामिल हो गया।

ALSO READ: ‘कर बैठी सजना भरोसा..’ युजवेंद्र चहल और जो रूट के ठुमकों ने उड़ाया गर्दा, शिखर और बिलिंग्स ने लिए मजे