Placeholder canvas

IPL 2022: RCB ने हर्षल पटेल को रिटेन नहीं करने का फैसला क्यों लिया, खिलाड़ी ने खुद बताया वजह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : इंडियन प्रीमीयर लीग की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) की फ्रैचाइजी ने आईपीएल के सीजन 2021 में अपनी टीम के लिए शानदार प्रर्दशन करने वाले हर्षल पटेल को रिटेन नहीं किया है। जिसके बाद RCB के इस फैसले को बेहद खाराब निर्णय की तरह देखा जा रहा था। लेकिन अब 2021 के पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने खुद ही इस फैसले के पीछे के कारण को बताया है। जानिए क्या कारण था जिसके चलते आरसीबी ने हर्षल पटेल को रिटेन नहीं किया।

पर्स मैनेजमेंट के चलते नहीं किया गया रिटेन

harshal

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए बताया कि जब आईपीएल ऑक्शन के RCB की रिटेन प्लेयर लिस्ट निकाली गई। तब फ्रैचाइजी के डायरेक्टर आफ क्रिकेट माइक हेसन ने मुझे फोन करके कहा कि टीम ने ऐसा टीम की पर्स को देखकर किया गया है। ऑक्शन में फ्रैंचाइजी उन्हें वापस टीम में शामिल करना चाहेगी। इसके बाद साफ है कि RCB निलामी में जाने से पहले ही पैसों को सही तरीके से खर्च करने का निर्णय लिया है। इसके पहले हर्षल पटेल को टीम रिटेन ना करने के कारण इस फैसले को भी केएल राहुल को रिटेन ना करने की तरह ही खराब निर्णय कहा जा रहा था।

Harshal

ALSO READ: IPL 2022: इन 2 खिलाड़ियों को रिटेन न कर RCB ने की सबसे बड़ी गलती, अब नीलामी में हार हाल में करेगी शामिल

हर्षल पटेल भी होना चाहते हैं RCB का हिस्सा

हर्षल पटेल

आरसीबी टीम ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। उन्होनें पर्स मैनेजमेंट के चलते चार की बजाय तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया। हर्षल पटेल को ऑक्शन से अपने साथ मिलाना चाहेगी। जिसके बाद हर्षल पटेल ने भी रॉयल चैलेजर्स की टीम में शामिल होने की बात की है।

हर्षल पटेल ने कहा है कि 2021 के आईपीएल सीजन ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है। इसलिए वो खुद भी रॉयल चैलेंजर्स के साथ आगे के आईपीएल के सफर में आगे बढ़ना चाहते है। बता दें, 2021 के आईपीएल सीजन से पहले इस खिलाड़ी का नाम सफल गेंदबाजों में नहीं लिया जा रहा था। दिल्ली की टीम ने हर्षल पटेल को रीलीज कर दिया था। जिसके बाद अरसीबी ने मात्र 20 लाख की रकम के साथ उन्हें अपने साथ शामिल किया था।

ALSO READ: विराट कोहली के बाद मैक्सवेल नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाएगी RCB