ROHIT SHARMA TEAM INDIA ISHAN KISHAN

भारत और बांग्लादेश के बीच आज पुणे में आईसीसी विश्व कप का 17वां मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम अब तक 3 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमे उन्होंने 3 में जीत हासिल की है. भारत अब तक ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान को मात दे चूका है. अब आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होना है, ऐसे में टीम इंडिया अपने जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी. भारतीय टीम इसके लिए टीम में कुछ बदलाव कर सकती है.

इस खिलाड़ी को मिल सकता है शार्दुल ठाकुर की जगह मौका

रोहित शर्मा को एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार अभी तक नहीं भूली होगी. एशिया कप में बांग्लादेश ही एक ऐसी टीम थी, जिसने भारतीय टीम को शिकस्त दी थी. अब इस हार का बदला लेने के लिए कप्तान रोहित शर्मा एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं, जो आखिरी ओवर में भी मैच का रुख बदलने का माद्दा रखता है. इस खिलाड़ी ने अकेले दम टीम को कई मुकाबले जिताए हैं.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन को टीम में मौका दिया था, लेकिन उसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें मौका नहीं मिला था. इसके पीछे रोहित शर्मा ने कारण बताते हुए कहा था, कि हम प्लेइंग 11 का चयन पिच के मिजाज को देखकर करते हैं.

पुणे की पिच हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रही है, ऐसे में उम्मीद है कि शार्दुल ठाकुर की जगह रविचन्द्रन अश्विन प्लेइंग 11 में खेलते नजर आयेंगे.

वनडे में भारत का बांग्लादेश पर हमेशा रहा है दबदबा

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 40 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमे भारतीय टीम को 31 मैचों में जीत हासिल हुई है, तो वहीं बांग्लादेश को 8 मैचों में जीत मिली है. वहीं 1 मैच रद्द हुआ है. भारतीय टीम ने इसमें से 1 मैच आईसीसी विश्व कप 2007 में गंवाया था, वहीं 2015 विश्व कप के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच द्विपक्षीय सीरीज में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

अब बात करें भारत और बांग्लादेश के बीच अंतिम मैच की, तो दोनों के बीच 40वां मैच एशिया कप 2023 में कोलंबो में खेला गया था. भारतीय टीम इस मैच से पहले एशिया कप में अपने सभी मुकाबले जीत चुकी थी, ऐसे में भारत ने इस मैच में एक्सपेरीमेंट करते हुए अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया.

भारतीय टीम इस मैच को अपने बी टीम के साथ भी जीत सकती थी, लेकिन बीच में कुछ खराब बल्लेबाजी की वजह से भारत ये मैच 6 रन से हार गया था.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन/शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: भारत-बांग्लादेश मैच से ठीक पहले पुणे में हुई झमाझम बारिश, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम? अगर रद्द हुआ मैच तो किस टीम को होगा फायदा