IND vs BAN NAZMUL HASAN SHANTO AND ROHIT SHARMA

भारत और बांग्लादेश के बीच आज पुणे में आईसीसी विश्व कप 2023 का 17वां मैच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम इस मैच को जीतकर एक बार फिर पॉइंट टेबल पर अपनी पकड़ मजबूत करना चाहेगी. न्यूजीलैंड की अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम का नंबर 1 का ताज छीन गया है.

टॉस जीतकर बांग्लादेश ने किया बल्लेबाजी का फैसला

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए टॉस हो चूका है. टॉस बांग्लादेश टीम के कप्तान नजमुल हसन शन्तो ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने अब तक जीते तीनो मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है, ऐसे में बांगलादेशी कप्तान नजमुल हसन शन्तो का ये फैसला भारतीय टीम के पक्ष में है.

पुणे की पिच पर हमेशा ही स्पिनरों का बोलबाला रहा है. इस पिच पर आसानी से 300 रनों से अधिक का स्कोर कार्ड स्कोरबोर्ड पर लगाया जा सकता है. हालांकि इसके साथ ही स्पिनर गेंदबाज इस पिच पर बल्लेबाजों को मुश्किल में फंसा सकते हैं. ये मैच जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल के और नजदीक पहुंचना चाहेगी, वहीं बांग्लादेश अपने आप को विश्व कप से बाहर होने से बचाने के लिए खेलेगी.

हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आज बहुत बड़ी गलती कर दी है, रोहित शर्मा ने सेम टीम के साथ खेलने का फैसला किया है, ऐसे में अश्विन को न खिलाना भारत के लिए खतरा साबित हो सकता है. अश्विन इस पिच पर बांग्लादेश के लिए खतरनाक साबित हो सकते थे.

मैच के दौरान कैसा होगा मौसम

बांग्लादेश-भारत मैच पर बारिश का साया मंडरा चुका है. मुकाबले से कुछ घंटे पहले मैदान पर बारिश देखने को मिली जिसने फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं. लेकिन क्या मैच में भी बारिश होने की आशंका है? दरअसल, बुधवार को दोनों टीमों के प्रैक्टिस सेशन के दौरान हल्की बूंदा-बांदी देखने को मिली थी जिसके बाद पिच को ढक दिया गया था.

हालांकि मौसम विभाग की अपडेट पर नजर डालें तो फैंस काफी खुश नजर आयेंगे. मौसम विभाग की मानें तो मैच के दिन बादल बिल्कुल साफ रहने की उम्मीद है. खेल में बारिश के खलल की कोई संभावना नहीं है, जोकि फैंस के लिए काफी खुशी की बात है. तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस और ह्यूमिडिटी लेवल लगभग 41% रहने की उम्मीद है.

भारत-बांग्लादेश मैच के लिए दोनों देशों की प्लेइंग 11

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन तमीम, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहंदी हसन मिराज, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम में हुई इस घातक खिलाड़ी की एंट्री, अंतिम ओवरों में अकेले जीता सकता है टीम इंडिया को मुकाबला